महात्मा गांधी नरेगा के लिए ब्लॉक स्तर पर 37 सरकारी नौकरियां देखें

नई दिल्ली : महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (MGNREGA) के कर्नाटक राज्य में क्रियान्वयन के लिए ब्लॉक स्तर पर 37 रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की गयी है। इन रिक्तियों में जीआईएस कोऑर्डिनेटर, एमआरएम एक्सपर्ट और लाइवलीहुड एक्सपर्ट के पद शामिल हैं। कर्नाटक महात्मा गांधी नरेगा भर्ती के लिए कर्नाटक राज्य सरकार के ग्रामीण विकास और पंचायत राज विभाग द्वारा नोटिफिकेशन हाल ही में, 7 सितंबर 2020 को जारी किया गया है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट, rdpr.karnataka.gov.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अपना आवेदन जमा करा सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भी कर्नाटक महात्मा गांधी नरेगा भर्ती अधिसूचना और आवेदन फार्म डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन की अंतिम तिथि 21 सितंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

जानें योग्यता मानदंड

ब्लॉक जीआईएस कोऑर्डिनेटर – सम्बन्धित क्षेत्र में बीई/बीटेक या एमई/एमटेक या एमसीए या कृषि में पीजी के साथ सम्बन्धित क्षेत्र में डिप्लोमा। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का 2 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 21 से 45 वर्ष के बीच।

ब्लॉक एमआरएम एक्सपर्ट – सिविल या कृषि इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक या सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का 2 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 21 से 45 वर्ष के बीच।

ब्लॉक लाइवलीहुड एक्सपर्ट – एग्रीकल्चर इकनॉमिक्स या हॉर्टिकल्चर या एग्रोफॉरेस्ट्री या एग्रोनॉमी या फॉरेस्ट्री में मास्टर्स डिग्री। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का 2 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 21 से 45 वर्ष के बीच।

इतनी मिलेगी सैलरी

  • ब्लॉक जीआईएस कोऑर्डिनेटर – 35,000 रुपये प्रतिमाह और यात्रा भत्ता
  • ब्लॉक एमआरएम एक्सपर्ट – 30,000 रुपये प्रतिमाह और यात्रा भत्ता
  • ब्लॉक लाइवलीहहुड एक्सपर्ट – 30,000 रुपये प्रतिमाह और यात्रा भत्ता