22 साल की उम्र में राज कपूर ने लिए थे सात फेरे, शादी के बाद भी कई अभिनेत्रियों के साथ थे संबंध

22 साल की उम्र में ही राज कपूर ने ले लिए थे सात फेरे, शादी के बाद भी कई एक्ट्रेसेस संग रहा संबंध

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राज कपूर को इंडस्ट्री में शो मैन के नाम से जाना जाता है। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। जिसमें आवारा, बरसात, चोरी-चोरी और दीवाना जैसी बेहतरीन फिल्मों के नाम शामिल हैं। राज कपूर अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर भी सुर्खियों में रहते थे। जब वह एक्ट्रेस नरगिस के साथ 9 साल तक रिलेशनशिप में रहे। फिर अक्सर उनके बारे में खबरें सामने आती रहती हैं. लेकिन जब उनका नरगिस से ब्रेकअप हुआ तो उन्होंने अपने परिवार की मर्जी से शादी कर ली। तो आइए जानते हैं राज कपूर और उनकी पत्नी कृष्णा मल्होत्रा ​​के बारे में।

पिता की दोस्ती की बेटी से की शादी

राज कपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर की एक ड्रामा कंपनी चलाते थे। उस थिएटर में नाटक देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते थे। एक बार पृथ्वीराज साहब को एक ड्रामा कंपनी के साथ रीवा जाना था। इसलिए वह अपने बेटे राज कपूर को भी अपने साथ ले गए। जब वे वहां पहुंचे तो पृथ्वीराज ने अपने बेटे राज कपूर की सुरक्षा की जिम्मेदारी आईजी करतार नाथ मल्होत्रा ​​को सौंप दी।

काम के दौरान पृथ्वीराज और आईजी के बीच अच्छी दोस्ती हो गई। राज कपूर को देखते ही आईजी के मन में दोस्ती का रिश्ता बदलने का ख्याल आया।

यह भी पढ़ें- बच्चों के साथ होटल में ठहरने गई थी राज कपूर की पत्नी, वजह थी वैजयंती माला से अफेयर

22 साल की उम्र में दूल्हे बने राज कपूर

महज 22 साल की उम्र में राज कपूर के आईजी की बेटी कृष्णा मल्होत्रा ​​के साथ रिश्ते पक्की हो गए थे। साल 1946 में राज कपूर ने कृष्णा के साथ सात फेरे लिए और उन्हें हमेशा के लिए अपना बना लिया। बताया जाता है कि रीवा में राज कपूर की बारात निकाली गई और आईजी के सरकारी बंगले से कृष्णा का ढोल वादन किया गया. राज कपूर और कृष्णा ने अपना वैवाहिक जीवन खुशी से बिताया। दोनों ने पांच बच्चों को जन्म दिया।

यह भी पढ़ें- पिता के स्टूडियो में झाड़ू लगाते थे राज कपूर, बारिश में भीगकर जाते थे स्कूल

शादी के बाद भी कई एक्ट्रेस से अफेयर

आपको जानकर हैरानी होगी कि कृष्णा मल्होत्रा ​​से शादी के बाद भी राज कपूर का नाम इंडस्ट्री की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा। एक्ट्रेस नरगिस ने 9 साल बाद राज कपूर को छोड़ दिया क्योंकि उन्हें समझ आ गया था कि राज कपूर अपनी पत्नी को उनके लिए कभी नहीं छोड़ेंगे और न ही अपने पिता के खिलाफ जाएंगे। इन सब बातों को समझने के बाद नरगिस ने हमेशा के लिए राज कपूर का साथ छोड़ दिया और सुनील दत्त से शादी कर ली।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here