कार बाजार में आग लगा देगा 2020 Mahindra Alturas G4 का BS6 वेरिएंट जानें फीचर

Facebook

भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Mahindra अपने पोर्टफोलियो को BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप अपडेट कर रही है. SUV सेगमेंट की दिग्गज कंपनी ने हाल ही में Bolero फेसलिफ्ट, Scorpio, XUV500 और KUV100 NXT के BS6 वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिए हैं. इसी के साथ ही अब कंपनी अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Alturas G4 को BS6 मानकों के अनुरूप लॉन्च करने की योजना बना रही है. भारतीय सड़कों पर पहले ही फुल-साइज Alturas G4 BS6 को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और अब इस गाड़ी को लॉन्च किया जाना है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

अगर बता करें नई Mahindra Alturas G4 SUV की तो कंपनी ने इसमें कुल डिजाइन समान मौजूदा मॉडल जैसा ही दिया है. हालांकि, इसमें छोटे मोटे बदलाव किए जा सकते थे. कंपनी इसमें बड़ी ग्रिल और नया बंपर दे सकती थी. साथ ही इसमें कंपनी नए डुअल-टोन एलॉय व्हील्स भी शामिल कर सकती थी.

इसके अलावा इंटीरियर की बात करें तो BS6 Alturas G4 SUV में मौजूदा मॉडल जैसा ही समान इंटीरियर्स, केबिन लेआउट और फीचर्स दिए जाएंगे. इसके साथ ही इस एसयूवी में एक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, कलर्ड MID, वेंटिलेटेड सीटें, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और काफी कुछ दिया जाएगा. सेफ्टी के लिहाज से इस एसयूवी में 9 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, ESC, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल और एक 360-डिग्री कैमरा दिया जाएगा.