2 साल बाद इस खिलाड़ी ने किया खुलासा, इस एक गलती के कारण भारत हार गया था 2019 का वर्ल्ड कप

team_india.jpg

साल 2019 में आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी थी। यह फाइनल मुकाबला 2 दिन में खेला गया था।

नई दिल्ली। वर्ष 2019 में आईसीसी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) को फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) के हाथों 18 से हार झेलनी पड़ी थी। इस तरह से भारत का तीसरी बार वर्ल्ड कप (World Cup) जीतने का सपना चकनाचूर हो गया था। अब 2 साल बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन (lockie ferguson) ने खुलासा कि भारत आखिरकार क्यों 2019 में वर्ल्ड कप हार गया। उन्होंने हाल ही एक इंटरव्यू में अपने विचार साझा करते हुए कहा कि भारतीय टीम तीसरा वर्ल्ड कप जीतने की रेस में थी, लेकिन एक गलती ने उसे खिताब जीतने की रेस से बाहर कर दिया।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट के कौन से नियम में लिखा है कि 30 की उम्र के बाद टीम में चयन नहीं हो सकता: शेल्डन जैक्सन

बहुत ज्यादा आत्मविश्वास ने भारत को हराया
2019 वर्ल्ड कप का फाइनल दो दिन में खेला गया था। दरअसल पहले दिन न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.1 ओवर में 5 विकेट खोकर 211 रन बनाए थे। बारिश के कारण आगे का खेल नहीं हो सका। दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने 23 गेंद में 28 रन बनाए और 3 विकेट गंवाए। इस तरह से भारत को 240 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम को पूरा आत्मविश्वास था कि यह एक मामूली स्कोर है हमें जीतने से कोई नहीं रोक सकता। भारतीय खिलाड़ियों की बॉडी लैंग्वेज का हमें भी अहसास हो गया था। लेकिन फर्ग्युसन की मानें तो बहुत ज्यादा आत्मविश्वास ही उस मैच में भारत की हार का कारण बना। भारतीय टीम 49.3 ओवर में 221 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

बोल्ट और हेनरी ने तोड़ी भारत की कमर
फर्ग्युसन ने कहा, ‘अगले दिन, ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी ने शुरुआत में ही भारत के शीर्ष बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी।’ भारत 24 रन पर 4 विकेट गंवा चुका था। इसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक के विकेट मैट हेनरी ने लिए थे, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिया था। फर्ग्युसन ने कहा, ‘ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी के कारण दबाव हम पर से हटकर भारत पर आ गया। मैच जीतने के लिए यह एक शानदार स्थिति थी।’ फर्ग्युसन ने उस मैच में 43 रन देकर एक विकेट लिया था।

यह भी पढ़ें—धवन ने शेयर की ‘ऑफ स्‍क्रीन के गब्‍बर और ठाकुर’ की फोटो, साथी खिलाड़ी ने किया मजेदार कमेंट

मेरे पास खोने को कुछ नहीं है
फर्ग्यूसन ने कहा, ‘मेरे द्वारा दो दिन में खेले गए वनडे मैचों में से यह सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक था।’ उन्होंने कहा, ‘पहले दिन के खेल के बाद रात में मैं अपने कमरे में था। मेरी गर्लफ्रेंड ने मुझसे पूछा कि मैं घबरा रहा हूं। मैंने उससे कहा कि हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं है।’










Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here