15 अक्टूबर को लांच होगी Toyota Innova Crysta 2021, जानें फीचर

innova Crysta

दुनिया भर के कार बाजार में फिर से उपस्‍थिति दर्ज कराने के लिए Toyota ने कमर कस ली है. Toyota 15 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली Innova Crysta का अपडेट वर्जन लांच करने वाली है.

15 अक्टूबर को लांच होगी Toyota Innova Crysta 2021, जानें फीचर (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

दुनिया भर के कार बाजार में फिर से उपस्‍थिति दर्ज कराने के लिए Toyota ने कमर कस ली है. Toyota 15 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली Innova Crysta का अपडेट वर्जन लांच करने वाली है. सबसे पहले इसे इंडोनिशिया में लांच किया जाएगा और फिर दुनिया के अन्‍य देशों में इसकी लांचिंग की जाएगी. नई Innova Crysta की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिससे पता चलता है कि कंपनी ने इसमें क्‍या खास बदलाव किए हैं. 

भारत की बात करें तो यहां नवंबर में नई इनोवा क्रिस्टा लांच हो सकती है. इससे पहले 2016 में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की भारत में लांचिंग हुई थी, जिसके बाद से इस गाड़ी में कई अपडेट किए गए थे. माना जा रहा है कि नए इनोवा क्रिस्टा में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किये गए हैं. गाड़ी के साइज की बात करें तो यह वर्तमान में चल रही इनोवा क्रिस्टा के समान ही हो सकता है. 

जहां तक अपडेशन की बात है तो Innova Crysta के फेसलिफ्ट वर्जन में एक बड़ा ग्रिल मिलेगा, जो ड्यूल-टोन क्रोम और ब्लैक फिनिश में तैयार किया गया है. अब इसमें 5 स्लॉट मिलेंगे और इसके निचले भाग में क्रोम फिनिश दिया गया है. हेडलाइट का आकर पहले वाली Innova के समान ही है लेकिन नए वर्जन में दोनों तरफ प्रोजेक्टर लैंप के साथ हैलोजन लैंप भी दिया गया है. हेडलाइट के कोनों में क्रोम फिनिश दिया गया है. 

इंडोनेशिया में इनोवा क्रिस्‍टा को ‘किजांग’ नाम से बेचा जाता है. भारतीय मॉडल भी इसी के समान होगा लेकिन इसमें कुछ बदलाव किये जाएंगे. नई इनोवा के इंटीरियर में एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, टीएफटी स्क्रीन जैसे फीचर्स उपलब्‍ध कराए गए हैं. 

हाल ही में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के सीएनजी वैरिएंट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसके बाद से माना जा रहा है कि डीजल और पेट्रोल के बाद कंपनी अब इस गाड़ी को सीएनजी में भी उतारने की तैयारी कर रही है. भारत में नई Innova Crysta 2021 जल्‍द ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध हो सकती है. माना जा रहा है कि नवंबर तक यह भारतीय बाजार में उपलब्‍ध हो जाएगी. वहीं अपडेटेड फॉर्च्यूनर SUV भी अगले साल तक भारतीय बाजार में आ सकती है.

संबंधित लेख



First Published : 11 Oct 2020, 04:56:47 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link