14 साल बाद टीम इंडिया की जर्सी पर नजर आएगा नया LOGO, ये कंपनी बनी नई किट स्पॉन्सर

साल 2020 के नवंबर महीने के आखिरी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा रही है जहां टीम वनडे सीरीज से इस धमाकेदार दौरे की शुरुआत करेगी। 

इसी बीच एक बड़ी खबर ये आ रही है की अब फैंटेसी गेमिंग प्लेटफार्म मोबाइल प्रीमियर लीग(एमपीएल) भारतीय टीम की जर्सी व अन्य यूनिफार्म मुहैया कराएगी। बीसीसीआई ने इस कंपनी के साथ 3 साल का करार किया है। 

अपैक्स कौंसिल के तरफ से यह खबर आई है कि बीसीसीआई ने इससे पहले वाली कंपनी ‘NIKE’ को पीछे छोड़ते हुए अब इस फैंटेसी प्लेटफॉर्म को अपना नया पार्टनर बनाया है। ‘Nike’ ने भारतीय टीम के साथ 14 साल तक बतौर स्पॉन्सर काम किया था।  

एमपीएल ने बीसीसीआई के साथ यह करार भारतीय पुरुष टीम, महिला टीम और इंडिया ‘ए’ के लिए किया और तीन साल तक ये कंपनी इन्हें अपनी सेवाएं देगी। 

हालांकि ‘NIKE’ के मुकाबले एमपीएल की तरफ से प्रत्येक मैच के हिसाब से 23 लाख रूपए कम मिलेगा। एक तरफ जहां ‘Nike’ बीसीसआई को हर मैच के 88 लाख रूपए दिया करती थी तो वहीं एमपीएल हर मैच के 65 लाख रूपए ही देगी। 

बीसीसीआई के साथ करार करने के लिए एमपीएल के अलावा प्यूमा और एडिडास की ने भी बोली लगाई थी लेकिन वो पीछे रह गए और एमपीएल ने बाजी मार ली।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here