11 लाख के पास पहुंचा कोरोना का आंकड़ा, 24 घंटे में 40 हजार केस

11 लाख के पास पहुंचा कोरोना का आंकड़ा, 24 घंटे में 40 हजार केस

नई दिल्ली:

देश में कोरोना की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ती जा रही है. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 लाख को पार कर चुकी है. चिंताजनक बात यह है कि पिछले 24 घंटे में ही 40 हजार से अधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही छह सौ अधिक लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 11 लाख 18 हजार 43 पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में ही कोरोना के 40 हजार 425 केस सामने आए हैं. वहीं 682 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई. देशभर में अब तक कोरोना के कारण 27 हजार, 497 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः अंबाला एयरबेस पहुंच रहे 5 राफेल विमान, 29 जुलाई को करेंगे लैंड

वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस की स्वदेशी वैक्सीन COVAXIN का आज से देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स (AIIMS) में ह्यूमन ट्रायल शुरू हो जाएगा. शनिवार को दिल्ली  की एथिक्स कमेटी ने कोरोना वैक्सीन COVAXIN के ह्यूमन फेज-1 ट्रायल को मंजूरी दी थी. एम्स में वैक्सीन के ट्रायल के लिए लोगों को लाइन लगी हुई है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ह्यूमन ट्रायल के लिए 10 घंटे के अंदर 1000 से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

यह भी पढ़ेंः विकास दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, दो गोली सीने में और…

अभी डिल्ली एनसीआर वालों को एनरोलमेंट की अनुमति
कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन के लिए अभी दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों को केवल एनरोलमेंट की अनुमति दी गई है. वैक्सीन को लेकर अन्य 12 सेंटर्स ने पहले ही परीक्षण शुरू कर दिया है क्योंकि उन्हें पहले ही मंजूरी मिल चुकी है. एम्स के प्रोफेसर डॉक्टर संजय राय के मुताबिक, 07428847499 नंबर पर कॉल करके वैक्सीन ट्रायल के लिए अपना नाम रजिस्टर कराया जा सकता है. इसके साथ ही ट्रायल के लिए नाम रजिस्ट्रेशन को लेकर ctaiims.covid19@gmail.com पर मेल कर सकते हैं.