स्ट्रॉग कनेक्शन बेडरूम सीक्रेट के साथ आप पार्टनर के साथ बना सकते हैं

इस 4 बेडरूम सीक्रेट के साथ आप पार्टनर के साथ बना सकते हैं स्ट्रॉग कनेक्शन

पति-पत्नी का रिश्ता बेहद ही खास होता है. इसे मजबूत बनाए रखने के लिए कई जतन करने पड़ते हैं. एक जरा सी चूक और फिर रिश्ते में दरार आने से कोई रोक नहीं पता है. इसलिए इसे लेकर खास ध्यान रखने होते हैं. प्यार और भरोसा इस रिश्ते को मजबूत बनाता है. इसके साथ ही पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताना भी जरूरी होती है. लेकिन भागदौड़ की जिंदगी में ये मुमकीन नहीं हो पाता है. लेकिन रात में जब कपल बेडरूम में जाते हैं तो ये वो वक्त होता है जब दोनों एक दूसरे को ना सिर्फ प्यार कर सकते हैं बल्कि अपने रिश्ते को नये मायने भी दे सकते हैं. इसलिए बेडरूम में भूलकर भी ये चार चीजें नहीं करनी चाहिए.

बेडरूम में मोबाइल का ना करें इस्तेमाल

आज की तारीख में हर किसी को स्मार्टफोन की लत लग चुकी है. सोने से लेकर जागने तक लोग मोबाइल इस्तेमाल करते हैं. लेकिन यह स्मार्टफोन आपके रिश्ते में दरार डाल सकता है. जब आप बेडरूम में होते हैं और आपका पार्टनर आपके साथ खूबसूरत पल बीताना चाहता हो ऐसे में अगर आप बार बार फोन को देखते हैं तो फिर इस रिश्ते में कड़वाहट जगह ले सकती है.

इसलिए जब आप सोने जाएं, तो उससे पहले स्मार्टफोन को साइड जरूर कर दें. इसकी जगह साथी से बात करें और अपने व उनके दिन के बारे में चर्चा करें. यह आपके बीच के बॉन्ड को स्ट्रॉन्ग बनाए रखने में मदद करेगा.

बेडरूम में झगड़े को जरूर सुलझाएं

कभी-कभी छोटी-छोटी बात को लेकर हम अपने पार्टनर से पूरे दिन गुस्से में रहते हैं. उससे बात नहीं करते हैं. लेकिन यह गुस्सा बेडरूम में जाते ही खत्म हो जाना चाहिए सोने से पहले हमेशा झगड़ा सुलझाया जाना चाहिए. पार्टनर के साथ शांति से मुद्दे पर बात करें और इसे सुलझाने की कोशिश करें. सोने से पहले झगड़ा सुलझाने पर न सिर्फ सुकून से सो सकेंगे, बल्कि अगली सुबह बेहद ही खास होगी दोनों के लिए.

ऑफिस का टेंशन बेडरूम में लेकर ना आएं 

ऑफिस का टेंशन मत लाए बेडरूम में. आज के वक्त में अमूमन कपल वर्किंग होते हैं. ऑफिस में कई तरह के तनाव होते हैं. जब बेडरूम में जाते हैं तो कई बार ऐसा होता है कि साथी अपने ऑफिस का फ्रस्टेशन दूसरे पर निकाल देता है. इससे माहौल नेगेटिव हो जाता है. कोशिश करें कि ऐसा ना हो. वर्किंग लाइफ के बारे में आप अपने पार्टनर से चर्चा जरूर करें. इससे आप हल्का महसूस करेंगे. लेकिन अपना फ्रस्टेंशन अगले पर कभी मत निकालें. ऐसा होने पर रिश्तें में खटास आना शुरू हो जाता है.

बच्चों को अपने साथ ना सुलाएं

अमूमन कपल अपने साथ बच्चों को सुलाना सही मानते हैं. लेकिन ऐसा बिल्कुल ना करें. जब आपके बच्चे बड़े हो रहे हो तो उन्हें अलग कमरे में सुलाए. रात का समय पति- पत्नी का होता है. उन्हें अकेले में समय बिताना चाहिए. बच्चा साथ हो, तो सोते समय भी वे बात नहीं कर सकते , एक दूसरे को प्यार नहीं कर सकते हैं. ऐसे में इमोशनल दूरी बन सकती है.