स्टाइलिश दिखने के लिए पहनें नये कलेवर के स्कार्फ और मफलर

स्टाइलिश दिखने के लिए पहनें नये कलेवर के स्कार्फ और मफलर


सर्दियों में लोग तरह-तरह के परिधानों में नजर आते हैं। जिसमें कुछ लोगों की सर्वप्रथम रुचि कलरफुल, विभिन्न डिजाइनों से युक्त स्वेटर, स्कार्फ और मफलर होते हैं। फैशन की इस दुनिया में सबसे ज्यादा युवाओं की प्राथमिकता होती है चाहे पुरुष हो या महिला। ये सभी सबसे अलग और आकर्षित लगने के लिए तरह–तरह के ड्रेसेस को कलरफुल वूलन स्कार्फ और मफलर से कंबाइन करके नये लुक में दिखने का प्रयास करते रहते हैं। यह सर्दियों में ही नहीं बल्कि गर्मियों में भी स्कार्फ के माध्यम से ये सभी आकर्षक दिखने का भरसक प्रयास करते रहते हैं। देश में विदेशी विचारों के साथ- साथ उनके पहनावे को अपनाने का दौर भी तेजी से चल रहा है। आजकल युवा इन स्कार्फ और मफलर का उपयोग सर्दियों से बचने के लिए कम बल्कि स्टाइलिश दिखने के लिए ज्यादा कर रहे हैं।
 
आइए हम सभी स्टाइलिश स्कार्फ और मफलर पहनने के तरीक़े की ओर देखते हैं जो सभी को दूसरों से बेहद खास और अलग दिखने में मदद करेगा।

इसे भी पढ़ें: पार्टी में इंडो−वेस्टर्न पहनने का है मन तो अपनाएं ये ड्रेस स्टाइल

गर्दन में बिना लूप के डालें– स्कार्फ और मफलर को इस्तेमाल करने का यह सबसे आसान और अच्छा तरीका है। इसमें आप स्कार्फ और मफलर को गले में अलग -अलग तरीक़े से डालकर आकर्षित लग सकते हैं। लड़कियां निटेड जम्पर ड्रेस के साथ और लड़के गोल गला के स्वेटर के साथ बिना लूप के इस्तेमाल के सुंदर और आकर्षित दिखने का प्रयास करते हैं।
 
सिंगल क्नॉट लगाएं– लड़के और लड़कियां अपने पसंदीदा स्वेटर या जैकेट के साथ स्कार्फ और मफलर को गले में सिंगल क्नॉट लगाकर पहन सकते हैं जिससे वे अत्यधिक आकर्षक और सुंदर दिखने लगते हैं। परन्तु ध्यान रखें कि क्नॉट ज्यादा टाइट ना हो अन्यथा गले में रैशिस बन सकता है।
 
सिंगल लूप बनाएं- लड़कियां जैकेट को खुला रखकर या कार्डिगन के साथ भी सिंगल लूप वाला स्कार्फ पहनती हैं वहीं लड़के फार्मल्स के साथ सिंगल लूप लगाकर मफलर को गले में डालकर पहन सकते हैं। यह शेरवानी और कुर्ता-पजामा के साथ भी यह उतना ही आकर्षित लगता है जितना स्वेटर, जैकेट और फार्मल्स के साथ।
 
कंधे के दोनों ओर लपेटें– लड़कियां वन पीस तथा शार्ट्स के साथ और लड़के पठानी सूट के साथ स्कार्फ को कंधे पर लपेटकर आकर्षक दिखते हैं। यदि चाहें तो स्कार्फ के दोनों छोर को हाथों के अंदर से ले जाते हुए पीछे पीठ पर क्नॉट भी लगा सकते हैं।
 
कमर पर टक करें– लड़कियां यदि फार्मल पहनना चाह रही हैं तो स्कार्फ को सिंगल क्नॉट या बिना क्नॉट के साथ कमर पर बेल्ट की मदद से टक कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: सर्दियों में इन कोट्स की मदद से लगाएं अपने स्टाइल में तड़का

स्कार्फ का नेकलेस बनाएं- लड़कियां सिंगल क्नॉट बनाने के बाद उसके दोनों छोरों को बुनकर उसे नेकलेस की तरह बना सकती है। यह देखने में सुंदर और क्रिएटिव लगता है।
 
सिटी स्लिकर क्नॉट– यह क्नाट लगभग सभी प्रकार के कपड़ों पर अच्छी लगती है। इस क्नॉट को लगाने के लिए स्कार्फ के दोनों छोरों को आपस में मिलाकर उसे आधे में बदल दें फिर उसे गले में डालने के बाद उसके बंद वाले हिस्से में से दोनों छोरों को निकाल लेते हैं।
 
– अमिता