स्कोडा ने लॉन्च की चौथी पीढ़ी की ऑक्टेविया, जानें क्या है कीमत

स्कोडा ऑक्टेविया

स्कोडा ऑटो इंडिया के मुताबिक, चौथी पीढ़ी की स्कोडा ऑक्टेविया में शिफ्ट बाय वायर टेक्नोलॉजी और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक की सुविधा होगी।

स्कोडा ऑक्टेविया (फोटो क्रेडिट: IANS)

हाइलाइट

  • 25.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च हुई नई ऑक्टेविया
  • चौथी पीढ़ी के ऑक्टेविया पर इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक

मुंबई:

ऑटो निर्माता स्कोडा ऑटो इंडिया (स्कोडा ऑटो इंडिया) नई ऑक्टेविया को 25.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया। कंपनी के मुताबिक, फोर्थ जेनरेशन ऑक्टेविया (स्कोडा ऑक्टेविया लॉन्च) में ‘शिफ्ट बाय वायर’ तकनीक और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक की सुविधा होगी। टर्बोचार्ज्ड 2.0 TSI पेट्रोल इंजन 190 PS (140kW) की शक्ति और 320Nm का पीक टॉर्क आउटपुट देता है, जबकि इसके अलावा यह 15.81K की ईंधन दक्षता के आंकड़े प्रदान करता है। स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने कहा, जब इसे बीस साल पहले पेश किया गया था, तो ऑक्टेविया ने कार्यकारी सेडान सेगमेंट की गतिशीलता को बदल दिया था। अब हम नए ऑक्टेविया के साथ एक सम्मोहक संयोजन के साथ डिजाइन, सुरक्षा, प्रौद्योगिकी, प्रदर्शन और आराम की अपनी विशेषताओं को बरकरार रखते हैं जो भारतीय बाजार में स्कोडा ऑटो की सफलता को जारी रखेगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी का असर, मई के दौरान घटी वाहनों की बिक्री

टाटा मोटर्स नेक्सॉन के चुनिंदा वेरिएंट बंद करेगी

टाटा मोटर्स ने कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन के चुनिंदा वेरिएंट को बंद करने का फैसला किया है। टाटा मोटर्स ने अपने ग्राहकों के लिए विकल्पों को आसान बनाने के लिए चुनिंदा वेरिएंट को बंद करने और दूसरों के लिए अपडेट पेश करने का विकल्प चुना है, ऑटोमेकर ने एक बयान में कहा। फिलहाल नेक्सॉन 20 वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जो अलग-अलग कीमत पर अलग-अलग फीचर्स के साथ पेश किए जाते हैं। कॉम्पैक्ट एसयूवी अपने सेगमेंट की सबसे पसंदीदा कारों में से एक है।

यह भी पढ़ें: GoZero इलेक्ट्रिक साइकिल एक बार चार्ज करने पर चलेगी 25KM, जानें कीमत और फीचर्स

कंपनी के मुताबिक, फिलहाल Nexon रेंज में पेट्रोल में 12 वेरिएंट और डीजल में आठ वेरिएंट ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ शामिल हैं। न्यू फॉरएवर के अपने ब्रांड वादे को ध्यान में रखते हुए और ग्राहकों को अधिक मूल्य प्रदान करने के उद्देश्य से, टाटा मोटर्स बाजार की प्रतिक्रिया के अनुरूप समय-समय पर ट्रिम्स और वेरिएंट के अपने पोर्टफोलियो को परिष्कृत और ताज़ा करना जारी रखता है।



संबंधित लेख

पहले प्रकाशित: 11 जून 2021, 09:25:40 पूर्वाह्न

सभी नवीनतम के लिए ऑटो समाचार, कार समाचार, डाउनलोड समाचार राष्ट्र एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाईल ऐप्स।


.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here