सेक्स की टाइम लिमिट को लेकर महिलाओं और पुरुषों की राय अलग

स्टडी में शामिल किये गए 4 हजार लोग


स्टडी में शामिल किये गए 4 हजार लोग

इस स्टडी के लिए अमेरिकी शोधकर्ताओं ने यू.के तथा यू.एस के चार हजार पुरुषों और महिलाओं को शामिल किया। इस अध्ययन के तहत उनकी सेक्स से जुड़ी आदतों के बारे में जानने का प्रयास किया गया। अध्ययन में शामिल किये गए लोगों की उम्र 18 से 35 वर्ष की थी। शोध में उनसे मुख्य दो सवाल पूछे गए- पहला कि वे यौन संबंध बनाते समय कितनी देर तक टिक पाते हैं और दूसरा कि वो कितनी देर तक का इंटरकोर्स चाहते हैं।

01 1568708053Most Read: क्या है ये डेंटल डैम यानी मुंह का कंडोम?

सुख की अनुभूति के लिए चाहिए 25 मिनट

सुख की अनुभूति के लिए चाहिए 25 मिनट

इस शोध में शामिल हुई महिलाओं के अनुसार उनका सेक्स ड्राइव 25 मिनट 51 सेकेंड तक चलना चाहिए। इस समय को पूरा करने से उन्हें अच्छा महसूस होगा।

वहीं दूसरी तरफ सर्वे में शामिल हुए पुरुषों के अनुसार उनका इंटरकोर्स 25 मिनट 43 सेकेंड का होना चाहिए।

पुरुष 11 से 14 मिनट ही निभा पाते हैं साथ

पुरुष 11 से 14 मिनट ही निभा पाते हैं साथ

इस अध्ययन में शामिल हुई महिलाओं ने इस बात पर आपत्ति जताई की उनके मेल पार्टनर सिर्फ 11 से 14 मिनट ही साथ दे पाते हैं और इस कारण उन्हें पूर्ण संतुष्टि नहीं मिल पाती है। इस शोध से ये बात भी पता चली कि पुरुष ये बात मानते हैं कि उम्र और अनुभव बढ़ने से सेक्स ड्राइव का समय बढ़ाने में भी मदद मिलती है।

00 1564123028Most Read: वाइफ कर रही है शारीरिक संबंध बनाने से इंकार तो इन तरीकों से मनाएं

सेक्स के लिए महिलाओं का पसंदीदा समय

सेक्स के लिए महिलाओं का पसंदीदा समय

यौन संबंध बनाने के समय को लेकर महिलाओं और पुरुषों की पसंद में अंतर देखने को मिला। मर्दों को रात में संबंध बनाना अच्छा लगता है लेकिन महिलाएं इस समय थकान महसूस करती हैं इसलिए वो इस काम के लिए सुबह का समय पसंद करती हैं।



Source link