सूखे मस्कारे को फेंके नहीं, करें कुछ इस तरह इस्तेमाल

सूखे मस्कारे को फेंके नहीं, करें कुछ इस तरह इस्तेमाल


महिलाओं के मेकअप प्रॉडक्ट में मस्कारा न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। लेकिन एक समय के बाद जब मस्कारा सूख जाता है तो फिर आप उसे बेकार समझकर बाहर फेंक देती हैं। मस्कारा सूख जाने के बाद भले ही उसे पलकों पर इस्तेमाल न कर पाएं, लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि वह बेकार हो गया है। सूखा हुआ मस्कारा भी कई छोटी−बड़ी चीजों में आपके काम आ सकता है। तो चलिए जानते हैं सूखे मस्कारे के इस्तेमाल के बारे में−
 
आईब्रो ब्रश
सूखा हुआ मस्कारा एक बेहतरीन आईब्रो ब्रश साबित हो सकता है। बस आप ब्रश को अच्छी तरह क्लीन करें। अब इसमें मैचिंग आईशैडो लेकर उससे अपनी आईब्रो को फिल करें।

इसे भी पढ़ें: बालों के अलावा भी शैंपू का होता है इस्तेमाल, सोचो नहीं आजमा के देख लो

लैशेज का ख्याल
सूखे हुए मस्कारे को भले ही मेकअप के तौर पर इस्तेमाल न किया जाए लेकिन फिर भी यह लैशेज को क्लीन करने में एक अहम् भूमिका निभाता है। आप अपने मस्कारे ब्रश को क्लीन करके इसमें विटामिन ई ऑयल डालें और अपने लैशेज पर लगाएं। इससे आपकी लैशेज नेचुरली कंडीशन होंगी। इसी तरह अगर मस्कारा लगाने के बाद आपकी लैशेज आपस में चिपक जाती हैं तो आप इस सूखे मस्कारे के ब्रश को लैशेज पर अप्लाई करें। वह बेहद आसानी से अलग−अलग हो जाएंगी।

लिप्स को करें एक्सफोलिएट
आपकी स्किन की तरह ही लिप्स में भी डेड स्किन सेल्स जमा हो जाते हैं, जिससे होंठ रूखे व फटे−फटे नजर आते हैं। ऐसे में आपको लिप्स को एक्सफोलिएट करने की जरूरत पड़ती है। आप अपने मस्कारा ब्रश से बेहद आसानी से लिप्स को स्क्रब कर सकते हैं। इसके लिए आप शुगर व वैसलीन के मिश्रण को मस्कारा ब्रश में डुबोकर उससे बेहद हल्के हाथों से लिप्स पर सर्कुलर मोशन में ब्रश करें। इससे लिप्स की डेड स्किन सेल्स बेहद आसानी से निकल जाएगी।

इसे भी पढ़ें: अंडे की कार्टन को फेंकने की गलती न करें, आती है बड़े काम

बालों को करें सेट
कई बार ऐसा होता है कि हेयरस्टाइलिंग करते समय छोटे−छोटे बाल परेशान करते हैं और उन्हें सेट करना भी मुश्किल होता है क्योंकि कॉम्ब में वह आते नहीं है। ऐसे में आप उन बालों को मस्कारा ब्रश में लेकर उनके उपर हेयर स्प्रे इस्तेमाल करें। इससे आपको बेहद आसानी से अपनी परेशानी से छुटकारा मिलेगा। 
 
मिताली जैन