सुपौल में डकैती के दौरान बम पटका:परिवार समेत डीलर को बंधक बना 17 लाख के सामान ले गए, बमबाजी में एक जख्मी, विरोध में सड़क जाम

सुपौल में डकैती के दौरान बम पटका:परिवार समेत डीलर को बंधक बना 17 लाख के सामान ले गए, बमबाजी में एक जख्मी, विरोध में सड़क जाम

घटना के विरोध में लोगों ने मुख्य मार्ग जाम कर दिया।

घटना सुपौल सदर थाना क्षेत्र के रामदत्तपट्टी पंचायत स्थित घुरघुर चौक के पास की है

आक्रोशित लोगों ने रामदत्त पट्‌टी पंचायत से शहर जाने वाली सड़क को जाम कर दिया

सुपौल में अपराधियों ने रविवार देर रात डीलर के घर में घुसकर भीषण डकैती को अंजाम दिया। डकैतों ने हथियार के बल पर डीलर देव नारायण चौधरी समेत उनके पूरे परिवार को बंधक बनाकर 5 लाख नगद और सोने-चांदी के जेवर समेत करीब 17 लाख रुपए की संपत्ति लूट ली। भागते समय दहशत फैलाने के उद्देश्य से बमबाजी की, जिसमें एक पड़ोसी (त्रिभुवन साह) जख्मी हो गया। तेज धमाका होते ही इलाके में हड़कंप मच गया।

इधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने रामदत्त पट्‌टी पंचायत से सुपौल शहर जाने वाली मुख्य सड़क को जाम कर दिया। गुस्साए लोग पुलिस से अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास कर रही है। सुपौल एसपी के नेतृत्व में घटना को लेकर पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर जांच में जुट गई है। पुलिस ने घटनास्थल से 2 जिंदा बम भी बरामद की है। एसपी मनोज कुमार ने बताया कि डीलर ने 20 भर सोना, 5 KG चांदी और 5 लाख नगद समेत करीब 17 लाख रुपए डकैती की FIR दर्ज करवाई है। अपराधियों की तलाश छापेमारी चल रही है।

image 2021 01 11t114737833 1610345975

घटना के बाद घर में बिखरे पड़े सामान।

घटना सुपौल सदर थाना क्षेत्र के रामदत्तपट्टी पंचायत स्थित घुरघुर चौक के पास की है। रविवार देर रात करीब ढ़ाई बजे एक दर्जन डकैत जन वितरण प्रणाली के डीलर के घर के पीछे का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे। इसके बाद डीलर और उनके घर वालों को बंधक बना लिया। डकैतों ने लॉकर में रखे सोने-चांदी के जेवरात और नकद समेत 17 लाख रुपए की संपत्ति लूट ली। तभी एक शख्स को अपनी ओर आते देख डकैतों ने बम पटक दिया। इसमें वह (डीलर का पड़ोसी) घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। घायल त्रिभुवन साह ने बताया कि मैं देर रात शौच के लिए निकला था। तभी अचानक एक तेज धमाका हुआ और पूरा धुंआ-धुंआ हो गया। मैं जमीन पर गिर पड़ा। इसमें मेरा एक हाथ जख्मी हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here