सीए परीक्षा 2021: सीए फाउंडेशन की परीक्षा 24 जून से, छात्रों ने की फाउंडेशन और इंटर की परीक्षा स्थगित करने की मांग

CA Exam 2021: सीए फाउंडेशन एग्जाम 24 जून से, छात्रों ने की फाउंडेशन और इंटर परीक्षा स्थगित करने की मांग

सीए परीक्षा 2021: आईसीएआई सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए परीक्षा 24 जून 2021 से शुरू होने वाली है। वहीं, कोरोना महामारी को देखते हुए छात्रों ने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया से परीक्षा को आगे स्थगित करने की मांग की है।

सीए परीक्षा 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 24 जून से 30 जून 2021 तक आयोजित की जाएगी। वहीं सीए इंटर और फाइनल कोर्स की परीक्षा 5 जुलाई 2021 से शुरू होने वाली है। इस बीच कोरोना महामारी को देखते हुए उम्मीदवारों ने आईसीएआई से परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। कोरोना महामारी के बीच सीए के कई उम्मीदवारों ने परीक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है. उनके द्वारा व्यक्त की गई कुछ चिंताओं में टीकाकरण न होना, देश के विभिन्न शहरों से छात्रों का होना और कोरोना की तीसरी लहर का डर शामिल है।

और पढ़ें: JMI परीक्षा 2021: सेमेस्टर छात्रों के लिए भी ओपन बुक परीक्षा आयोजित करेगा JMI, पढ़ें पूरी जानकारी

इन बातों को ध्यान में रखते हुए सीए छात्रों ने सरकार और आईसीएआई से सीए परीक्षा 2021 पर निष्पक्ष और उचित निर्णय लेने का अनुरोध किया है। इंडिया वाइड पेरेंट्स एसोसिएशन ने केंद्रीय वित्त मंत्रालय और आईसीएआई को बताया कि छात्रों के परिवारों में कई छात्र रहते हैं। बुजुर्ग लोगों के साथ। वे इस बात से बहुत डरते हैं कि उन्हें इतने सारे छात्रों के साथ सीए परीक्षा 2021 देनी है।

परीक्षा स्थगित होने की संभावना कम

वर्तमान में, आईसीएआई सीए फाउंडेशन जून 2021 की परीक्षा 24, 26, 28 और 30 जून, 2021 को होने वाली है। इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षा 5 जुलाई, 2021 से दुनिया भर में शुरू होने वाली है। छात्रों की ओर से परीक्षा स्थगित करने की मांग के बावजूद सीए की परीक्षा स्थगित होने की उम्मीद बहुत कम है. इस संबंध में छात्र और उनके माता-पिता आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाकर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आईसीएआई ने नए केंद्रों की घोषणा की

इस बीच इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ( आईसीएआई ) ने सीए जून फाउंडेशन परीक्षा के लिए दो नए परीक्षा केंद्रों की घोषणा की है। पहले से घोषित सीए परीक्षा केंद्रों की सूची में जोड़े गए नए परीक्षा केंद्र गुजरात में पाटन और महाराष्ट्र के मालेगांव हैं। सीए फाउंडेशन परीक्षा के लिए पहले से पंजीकृत और परीक्षा केंद्रों में बदलाव की मांग करने वाले छात्रों को 29 मई से 31 मई 2021 तक ईमेल के माध्यम से आईसीएआई को भेजा जाएगा। [email protected] आप अनुरोध भेज सकते हैं

और पढ़ें: NIOS 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021: 12वीं की परीक्षाएं रद्द, 1.75 लाख छात्रों को मिलेगा इस फैसले का लाभ

वेब शीर्षक: सीए परीक्षा 2021 24 जून से उम्मीदवारों ने आईसीएआई से परीक्षा स्थगित करने का आग्रह किया

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here