सीएचएसई ओडिशा 12वीं रिजल्ट 2021: साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट 31 जुलाई को होगा जारी

सीएचएसई ओडिशा 12वीं रिजल्ट 2021: साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट 31 जुलाई को जारी

CHSE Odisha 12th Result 2021: ओडिशा बोर्ड के 3.5 लाख छात्र अपने 12वीं बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में सीएचएसई ने परिणाम घोषित करने की तारीख की घोषणा की है।

नई दिल्ली। ओडिशा के छात्र पिछले कई दिनों से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, आखिरकार काउंसिल फॉर हायर सेकेंडरी एजुकेशन (सीएचएसई) ओडिशा ने 12वीं का रिजल्ट घोषित होने की तारीख कन्फर्म कर दी है. स्कूल और जन शिक्षा विभाग ने 28 जुलाई को पुष्टि की थी कि कक्षा 12 विज्ञान और वाणिज्य विषयों का परिणाम 31 जुलाई, 2021 को घोषित किया जाएगा। परिणाम घोषित होने के बाद, विज्ञान और वाणिज्य वर्ग के छात्र अपना परिणाम देख सकेंगे। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट orissaresults.nic.in पर जाकर।

और पढ़ें: RBSE Class 12th Result 2021: राजस्थान 12वीं बोर्ड क्लास का रिजल्ट घोषित, एक क्लिक में यहां से चेक करें

आर्ट्स और वोकेशनल स्ट्रीम का रिजल्ट जारी नहीं होगा

बता दें कि सीएचएसई द्वारा ओडिशा आर्ट्स स्ट्रीम और वोकेशनल स्टडीज के परिणाम घोषित करने के लिए किसी तारीख की पुष्टि नहीं की गई है। इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर कला और व्यावसायिक अध्ययन के परिणाम जारी करने के लिए कुछ और समय की मांग की गई है।

मुख्यमंत्री ने क्या कहा

इससे पहले, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सीएचएसई ओडिशा कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने की घोषणा की थी और कहा था कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा राज्य सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि 12वीं की परीक्षा के नतीजे असेसमेंट फॉर्मूले के आधार पर तय और घोषित किए जाएंगे.

अधिक पढ़ें: जानिए राजस्थान 10वीं बोर्ड के नतीजे कब जारी होंगे, यहां पढ़ें ताजा अपडेट

3.5 लाख छात्रों का बेसब्री से इंतजार waiting

इस साल लगभग 3.5 लाख छात्र अपने सीएचएसई 12वीं के परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सीएचएसई ओडिशा परिणाम कक्षा 10वीं, 11वीं और 12वीं की आंतरिक परीक्षाओं में छात्रों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किया गया है।

और पढ़ें: एमपीबीएसई 12वीं का रिजल्ट 2021 एमपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित, यहां देखें अपना रिजल्ट

परिणाम की अधिक संभावना

पिछले साल, कुल 74.95% छात्रों ने ओडिशा कक्षा 12 वीं की परीक्षा पास की थी। इस साल, बोर्ड को 90% से अधिक के उत्तीर्ण प्रतिशत की उम्मीद है। गौरतलब है कि इस साल कोरोना महामारी के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी और परिणाम आंतरिक मूल्यांकन नीति के आधार पर तैयार किया गया है.

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here