सिमरन सूरी का आरोप, साजिद खान ने कहा था- तुम स्ट्रिप करो…

सिमरन सूरी का आरोप, साजिद खान ने कहा था- तुम स्ट्रिप करो...

नई दिल्ली:

फिल्ममेकर साजिद खान (Sajid Khan) का नाम एक बार फिर यौन उत्पीड़न मामले की वजह से सुर्खियों में है. इस बार मॉडल पाउला (Paula) ने साजिद खान पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एक पोस्ट शेयर किया जिसके बाद से साजिद को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा पहली बार नहीं है कि साजिद पर किसी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इससे पहले साल 2018 में आए #METOO के तहत साजिद पर एक नहीं बल्कि 6 महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. जिनमें से एक थी फेमस मॉडल सिमरन कौर सूरी. सिमरन ने न्यूज नेशन पर बातचीत में कई बड़े खुलासे किए.

सिमरन कौर सूरी (Simran Kaur Suri) ने न्यूज नेशन पर अपने साथ हुई घटना के बारे में बात की. सिमरन ने बताया, ‘साजिद खान का अचानक फोन आया, मैं हिम्मतवाला के लिए कास्ट कर रहा हूं, वो सेंडो में थे वर्कआउट कर रहे थे, तुम स्ट्रिप करो, मैं डायरेक्टर हूं तो मेरा हक बनता है मै तुम्हारी पूरी बॉडी देखू, वो पास आए और गले को ऊपर करके बोले अपना क्लीवेज तो दिखा, मैं गुस्से में बोली कि आप छोटे छोटे रोल के लिए ये सब करते हो, साजिद ने कहा नहीं लोग मुझसे जलते है, मैंने कहा शर्म आनी चाहिए आपको ऐसा काम करते हुए. मैं चिल्लाई, वो बोले धीरे बोलो मम्मी हैं अंदर.’

यह भी पढ़ें: सुशांत की मौत के 3 महीने : अंकिता बोलीं, वक्त कितना जल्द बीत जाता है

सिमरन कौर सूरी ने आगे बताया कि इसके बाद मैं बाहर निकली, उनका नम्बर डिलीट किया, दूसरे दिन कॉल आया और कहा की तूने मेरा नंबर डिलीट कर दिया ,देखो हम एक दूसरे के साथ काम करना है तो हमें एक दूसरे को जानना बहुत जरूरी है. मैंने दोबारा गाली दी, वो मेरी लास्ट बात थी उनसे, मैंने इंडस्ट्री के कई लोगो से बात की लेकिन लोगों ने कहा तेरी सुनेगा कौन फिर मै चुप हो गई. जब मी टू कैंपेन आया तब मैंने बोला, मैं चाहती थी मैं उसे पब्लिक में थप्पड़ मारूं मुझे इतना गुस्सा था मन में उसके लिए. मैं शॉक हो गई जब उन्होंने मुझे कहा कि कपड़े उतारो, मैंने कई लोगों के मुंह से सुना था वो उनका पैटर्न है.

सिमरन कौर सूरी (Simran Kaur Suri) ने खोले कई राज

  1. जब मुझे बुलाया गया तब मैं अपने परिचित से बात करके ही साजिद के पास गई थी, जो उनसे एसोसिएट है, तब मैंने सुना था कि ,वो बिकनी भी अपने ऑफिस में रखते है, लड़कियों को कैटवॉक करने के लिए बोलते हैं, इंडस्ट्री में किसी को भी पूछ लो तो उसने सबके साथ ऐसा किया ही होगा. हमें सिग्नल मिलता है कहीं से की ऐसा हो रहा है तब हम संभल जाते हैं.
  2. सेकंड इंसिडेंट मेरे साथ हुआ था विकी सिरहाना, उन्होंने मेरा ऑडिशन कराया और कहा बगल में मेरा रूम है, चलते है कॉफी लेते है वहां उनका असिस्टेंट भी था ,मुझे बेड रूम में ले गए, दरवाजा बंद किया और बगल में बैठे मैं सरदारनी हूं तो मैंने कहा मै थप्पड़ मारूंगी.
  3. मेरी और एक दोस्त थी कृति उसके साथ तो विकी ने रेप किया था, मैंने उसे कहा कि तुझे केस करना है क्या करना है वो कर मैं तेरे साथ खड़ी हूं, उसके साथ ऐसा हुआ दो बार हीयरिंग हुआ लॉयर भाग गया फिर पता नहीं उसके साथ क्या हुआ.
  4. जो मेरे साथ हुआ था उसकी साजिद के ख़िलाफ़ FIR मैंने नहीं की थी. मैं डायरेक्टर एसोसिएशन फेडरेशन के पास गई थी उन्होंने साजिद को एक साल के लिए बैन कर दिया था. हमें चुप कर दिया था कुछ दिनों के लिए. कुछ लड़कियां होती है जो डरती है सहम जाती है उनके ऊपर मेंटली बहुत असर पड़ता है, आपको खुद को अपने लिए स्टैंड करना पड़ता.
  5. कई कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे दबाने की कोशिश की लेकिन उसका मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है. टैलेंट मैटर करता है, ज़ीरो टैलेंट के बेसेस पर आप उनको ले आ रहा हो, जब आपको काम नहीं आता तो जगह खाली करो.
  6. जब कोई एक्टर एक्टिंग में आता है स्ट्रगल के दौरान ये ड्रेन कर देता है, कभी गलत होता है, कभी रिजेक्शन होता है, कभी अकेले हो जाते है, हमारी उम्र कम होती है और इस तरह से वो ड्रीम पूरे नहीं होते तो वो घर चले जाते हैं, सुसाइड तक कर लेते है.
  7. बॉलीवुड में पार्टी होती है, ड्रग्स भी लिए जाते है, ओपनली लिए जाते हैं ये सच बात है.. आपको उस सर्कल में बैठना ही पड़ता है लेकिन ये सब मुझे अच्छा नहीं लगा मै वहां से किनारा करने लगी.
  8. बॉलीवुड का गैंग आदर्श के लायक नहीं, जब मुझे कोई कहता है कि सलमान की फैन हूं ये वो ये सब मुझे बेकार लगता है.

मुझे ऐसे लगता है कि कंगना अब आवाज़ उठा रही है तो शायद कुछ चेंज आएगा. नारी के सम्मान के बात करें तो महिलाएं बहुत आगे बढ़ गई हैं अब आदमी बहुत पीछे रह गए हैं. कंगना का घर तोड़ा ये पब्लिक ने देखा जब आप गलत नहीं है तो ये सब स्टेप्स क्यों उठा रहे हो? अगर वो सही थे तो ऑफिस तोड़ने की जरूरत नहीं थी. मी टू जब आया तब लगा था कि रिव्यूलेशन की उम्मीद थी लेकिन उस वक्त भी दबाया गए. अब अच्छी फिल्में नहीं बनती, कलाकार भी संतुष्ट नहीं होते ,अच्छे कलाकार को जगह नहीं मिलती.

यह भी पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव मलाइका अरोड़ा का छलका दर्द, कहा- वैक्सीन निकाल दो वर्ना जवानी…

सिमरन कौर सूरी (Simran Kaur Suri) ने कहा कि बॉलीवुड में चेंज की जरूरत है. ऑडिएंस यदि अच्छी मूवी चाहेगी तो अच्छी पिक्चर बनने लगेगी. बॉलीवुड के गैंग से स्पेस बनाकर रखो तो वो ही अच्छा है. यदि आप गैंग में हो, उनके लिए काम करते हो, उनके हिसाब से चलते हो तो अच्छा है नहीं तो बेकार. लेकिन अब मै डरने वाली नहीं हूं, चुप रहने वाली नहीं हूं, आख़िर कब तक ? हिमानी ,कृतिका , राचेल ,विनीता सब इसका शिकार हो गए थे. कृतिका के साथ विकी सेनन ने जब रेप किया तो पुलिस ने चार या पांच दिन तक कम्पलेंट ही नहीं लिया वो बार बार गई फिर कम्पलेंट ली लेकिन बाद में मामला शांत हो गया वकील भी निकल गया. डायरेक्टर एसोसिएशन के पास हम दो तीन लड़कियां गई थी
लेकिन उन्होंने एक कमिटी बैठाई थी, जिसमे इंडस्ट्री के लोग थे, कुछ लॉयर थे, साजिद को अकेले बुलाया था, हमने बार बार फॉलो अप करने के बाद उसे एक साल के लिए बैन कर दिया. जो डिसीजन फेडरेशन ने लिया था उससे कोई हैप्पी नहीं था.

संबंधित लेख



Source link