सरकारी नौकरी: 7वीं कक्षा पास विद्यार्थियों के लिए सुनहरा मौका, जल्दी करें अप्लाई, 15 जून अंतिम तारीख

सरकारी नौकरी: 7वीं कक्षा पास विद्यार्थियों के लिए सुनहरा मौका, जल्दी करें अप्लाई, 15 जून अंतिम तारीख

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से शिक्षा और स्वास्थ्य की हालत खराब हो चुकी है। ज्यादातर परीक्षाएं कैंसिल हो रही है और विद्यार्थियों का मनोबल डगमगा रहा है, लेकिन हम आप सभी लोगों से यही अपील करते हैं कि, महामारी के इस दौर में अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखे। सरकार द्वारा जारी सभी गाइडलाइन का पालन करें। कोरोना संक्रमण का प्रभाव जैसे ही कम होगा वैसे ही आप सबके एग्जाम दोबारा शुरु किए जाएंगे। इन सब के अलावा हम स्कूल में पढ़ने वालें विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी लेकर आए है। अगर आप स्कूली विद्यार्थी हैं और 7वीं पास होने के साथ-साथ सरकारी नौकरी करने के लिए इच्छुक हैं तो, इससे अच्छा मौका आपके लिए दोबारा नहीं आएगा। दरअसल, ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ECL) ने सिक्योरिटी गार्ड (टी) के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है। फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 15 जून है।

जानकारी विस्तार से

ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने सिक्योरिटी गार्ड की पोस्ट के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन अपने वेबसाइट पर जारी कर दिया है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 15 जून तक आवेदन कर सकते हैं। पदों की कुल संख्या 1086 हैं, जिसमें से अनारक्षित कैटेगरी के लिए 842, अनुसूचित जाति के लिए 163 और एसटी के लिए 81 पद है। योग्यता की बात करें तो, इन पदों के लिए आवेदन करने वाले किसी भी कैंडिडेट्स के पास सातवीं पास होने का सर्टिफिकेट रहना अनिवार्य है। सबसे जरुरी बात की इन पदों के लिए महिला कैंडिडेट्स अप्लाई नहीं कर सकती है। ये पद सिर्फ मेल कैंडिडेट्स के लिए है। इससे ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते है।

अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो 15 जून 2021 के पहले फार्म अप्लाई कर दें क्योंकि इसके बाद पोर्टल बंद कर दिया जाएगा। सभी इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए तय प्रारूप में एप्लीकेशन फॉर्म भरें और वेबसाइट से देखकर संबंधित क्षेत्र के जीएम या प्रतिष्ठानों / कार्यशालाओं के एचओडी और मुख्यालय के मामले में सीनियर मेनेजर (पी/स्था), कार्मिक विभाग, ईसीएल, संक्टोरी को जमा कर सकते हैं।

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here