सरकारी नौकरी : शिक्षक, आया और प्रधानाध्यापिका के पदों पर भर्ती, जल्दी करें, 19 जून है आखिरी तारीख

सरकारी नौकरी : शिक्षक, आया और प्रधानाध्यापिका के पदों पर भर्ती, जल्दी करें, 19 जून है आखिरी तारीख

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो शिक्षक, आया और प्रधानाध्यापिका के पदों पर कुछ सीमित भर्तियां की गई हैं. जिसके लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 19 जून 2021 है. दरअसल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने मोंटेसरी स्कूल में टीचर, हेडमास्टर और आया के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि इन पदों के लिए आपके पास क्या-क्या योग्यताएं होनी चाहिए।

जानकारी विस्तार से
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने टीचर, हेडमिस्ट्रेस और आया के पदों के लिए कुल 9 सीटें जारी की हैं, जिनमें से हेडमिस्ट्रेस- 1 पद, टीचर- 4 पद, आया- 4 पद हैं। इसके अलावा जो लोग आवेदन करना चाहते हैं। हेडमिस्ट्रेस के पदों के लिए उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों के पास प्रारंभिक शिक्षा या बीटीसी में बी.एड या दो साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा एक बेसिक स्कूल के शिक्षक के रूप में कम से कम 5 साल का अनुभव भी होना चाहिए।

शिक्षक पद के लिए आपके पास स्नातक+बी.एड डिग्री होना अनिवार्य है और आया के लिए यूपी सरकार द्वारा संचालित किसी भी स्कूल से पांचवीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। यदि आपके पास आवेदन फॉर्म के संबंध में कोई प्रश्न है, तो आप अधिक विवरण के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

प्रधानाध्यापिका पद के लिए आवेदक की आयु न्यूनतम 30 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। वहीं शिक्षक पद के लिए आवेदक की आयु कम से कम 21 और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आया पद के लिए आवेदक की उम्र कम से कम 18 और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here