संस्कृत में पीजीटी टीचर के 534 पदों पर भर्ती, 03 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन

संस्कृत में पीजीटी टीचर के 534 पदों पर भर्ती, 03 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने संस्कृत विषय के पीजीटी अध्यापकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आयोग ने संस्कृत पीजीटी की कुल 534 रिक्तियों को भरने के लिए कैंडिडेट्स से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स 16 फरवरी से आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। आवेदन की आखिरी तारीख 3 मार्च तय की गई है।

पदों की संख्या- 534 पद

सामान्य325एससी119बीसीए59बीसीबी31

योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स ने मैट्रिक या हायर क्लासेस हिंदी / संस्कृत विषय में से किसी एक विषय के साथ पास की हो। साथ ही संबंधित विषय के लिए हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) / स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) का सर्टिफिकेट भी होने चाहिए। इसके अलावा कैंडिडेट्स के पास संस्कृत विषय में मास्टर डिग्री और बीएड की डिग्री भी होनी चाहिए।

आयु सीमा

पीजीटी के पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 18 साल से कम और 42 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट मिलेगी।

जरूरी तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख- 16 फरवरी

आवेदन की आखिरी तारीख- 03 मार्च

आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 06 मार्च

लिखित परीक्षा की तारीख- 14 मार्च

एप्लीकेशन फीस

जनरल कैटेगरी और हरियाणा से बाहर के सभी कैंडिडेट्स

मेल- 500 रुपए

फीमेल – 125 रुपए

हरियाणा के एससी, बीसी और ईडब्ल्यूएस

मेल- 125 रुपए

फीमेल- 75 रुपए

सिलेक्शन प्रॉसेस

इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अनुभव में प्राप्त मार्क्स के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

योग्य और इच्छुक कैंडिडटे्स 16 फरवरी से 03 मार्च तक आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here