वो क्रिकेटर था, अंतराष्ट्रीय खेलने वाला.. लेकिन ईसाई देश का.. पर उसी ख्वाजा का भाई इतना गिरा कैसे

ऑस्ट्रलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा के भाई ने रची आतंकी साजिश , भेजा गया जेल

764ad53059569ac31ee158c3f352ca88?source=nlp&quality=uhq&format=webp&resize=720

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट टीम के सदस्य उस्मान ख्वाजा के बड़े भाई को आतंकी  साजिश कर के अपने एक सहकर्मी को फ़साने के जुर्म में जेल भेज दिया गया है। 

उस्मान के भाई अर्सलान तरीक पर आरोप है कि उसने अपने सहकर्मी कमर निजामदींन  के नोटबुक में फर्जी आतंकी बाते लिख दी थी। जिसके बाद निजामदीन को कथित रूप से आतंकवादी घोषित कर दिया गया था। बाद में जब पुलिस ने इस घटना की जांच की तो इस बात का खुलासा हुआ की निजामदीन को फर्जी तरीके से फसाया गया है। 

उस्मान के भाई अर्सलान तारिक ने स्वीकार किया की 2018 में उसने ही साऊथ वेल्स विश्विद्यालय के अपने सहकर्मी निजामदीन के नोटबुक में फर्जी बाते लिखी थी। क्यों की निजामदीन की महिला मित्र से नजदीकि के कारण उसे ईर्ष्या होने लगी थी। अर्सलान ने 2017 में भी प्यार में ईर्ष्या होने पर एक अन्य आदमी को आतंकवाद का आरोप लगा कर अधिकारियो को फोन कर उसे फ़साने की बात कुबूल की है। 

साऊथ वेल्स कोर्ट के जज रॉबर्ट वेबर ने 40 वर्षीय अर्सलान को 2  साल 6  महीने की गैर पैरोल के साथ 4 साल 6 महीने की सजा सुनाई है। अर्सलान ने सहकर्मी के नोटबुक में तत्कालीन प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल और गवर्नर जनरल तथा पुलिस स्टेशनो सहित बॉक्सिंग डे क्रिकेट मैच और अन्य स्थानों पर हमला करने की धमकी दी थी। 

गौरतलब है की उस्मान ख्वाजा का जन्म इस्लामाबाद में हुआ था बाद में उनका परिवार ऑस्ट्रेलिया में बस गया था। उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 44 टेस्ट और 40  एकदिवसीय मैच खेले है।