वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब हारने के बाद विराट कोहली ने बढ़ाया टीम इंडिया का मनोबल, कहा- ये सिर्फ एक टीम नहीं बल्कि एक परिवार है

DA Image

भारतीय टीम का ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया. फाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया और विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार आईसीसी ट्रॉफी उठाने की इच्छा को नहीं होने दिया। एक तरफ जहां न्यूजीलैंड की टीम डब्ल्यूटीसी का खिताब जीतकर दुनिया में डूबी हुई है, वहीं दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट टीम काफी निराश है। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर पर एक खास संदेश लिखकर टीम का मनोबल बढ़ाने की कोशिश की है.

विराट कोहली ने टीम की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘ये सिर्फ एक टीम नहीं है. यह एक परिवार है। हम एक साथ आगे बढ़ेंगे। भारतीय टीम ने WTC के पांच दिनों तक अच्छा क्रिकेट खेला और मैच में खुद को बनाए रखा, लेकिन रिजर्व डे के छठे दिन, भारतीय बल्लेबाजी क्रम कीवी तेज गेंदबाजों के सामने बुरी तरह बिखर गया और दूसरी पारी में, टीम 170 रन ही बना सकी। . 139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रविचंद्रन अश्विन ने जब न्यूजीलैंड को एक के बाद एक दो वार दिए तो लगा कि भारत मैच में वापसी करेगा, लेकिन इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर ने बढ़त बना ली और कीवी टीम को जीत दिला दी. पाकर वह घर लौट आया।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने डब्ल्यूटीसी खिताब जीतने पर कीवी टीम की तारीफ की, कहा- देश को गौरवान्वित किया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दोनों पारियों में विराट कोहली काइल जैमीसन के शिकार बने। जैमीसन ने कोहली को पहली पारी में 44 और दूसरी पारी में 13 रन बनाए। मैच के बाद विराट ने जैमीसन की जमकर तारीफ भी की। उन्होंने कहा, ‘जेमिसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शानदार शुरुआत की है। वह अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करता है और बल्लेबाजी करने में भी सक्षम है। यह उनके लिए शानदार मैच रहा और उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया जाना चाहिए।

सम्बंधित खबर

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here