लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी टैब S6 लाइट, जानें कीमत

लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी टैब S6 लाइट, जानें कीमत


भारतीय बाज़ार में सैमसंग कंपनी ने अपना स्मार्ट गैलेक्सी टैब S6 लाइट लॉन्च कर दिया है। यह टैब पहले से बिक रहे गैलेक्सी टैब S6 का सस्ता वर्जन है। इसकी बिक्री ऑनलाइन वेबसाइट अमेज़न पर उपलब्ध है, जहां पर 8 जून से प्री-आर्डर बुकिंग शुरू हो गई है। साथ ही, ग्राहक सैमसंग की ऑफिश्यल वेबसाइट पर जाकर भी बुकिंग कर सकते हैं। यह टैबलेट पहले से ही अंतराष्ट्रीय बाज़ारों में उपलब्ध है। साथ ही इंडोनेशिया में यह पहले ही लॉन्च हो चुका है। 
टेक एक्सपर्ट की राय में सैमसंग गैलेक्सी टेबलेट S6 लाइट वर्क और गेमिंग दोनों के हिसाब से डेवलप किया गया है। यूज़र यदि गेम खेलने का शौक़ीन हो या फिर अपना ऑफिस व पर्सनल काम करना चाहे, उसी ज़रूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकता है। इस टैब में S पेन सपोर्ट मिलता है। यह टैब 17 जून से सेल के लिए उपलब्ध होगा। 
 

इसे भी पढ़ें: दस हजार के बजट में यह 2 स्मार्टफोन हैं आपके लिए बेस्ट

चलिए नज़र डालते हैं सैमसंग के S6 लाइट टैब के कुछ फीचर्स पर-
डिस्पले:- यह टैबलेट एंड्रॉयड 10 ओपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड वन यूआई 2.0 पर चलता है और इसमें 10.4 इंच का WUXGA (2000X1200) PPI हाई रेज़लूशन टीएफटी डिस्प्ले है। इस टैब में ऑक्टा-कोर चिपसेट है जो 4 जीबी रैम से लैस है। 
 
कैमरा स्पेसिफिकेशन:- अगर बात करें इसके कैमरे कि तो इस टैब में 5MP का फ्रंट कैमरा, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए दिया गया है। टैब के रियर में 8M कैमरा दिया गया है। प्रिवेसी और प्रॉटेक्शन के लिए टैब में फेस रिक्ग्निशन फीचर भी शामिल है। बैक पैनल पर ऑटो-फ़ोकस से लैस एक सिंगल 8 मेगापिक्सेल कैमरा है। इस टैब का कैमरा 1080p@30fps में वीडियो शूट कर सकता है। इसके फ्रंट पैनल में गैलेक्सी टैब S6 के जैसी मोटी बेजल्स है और कट आउट में 5 मेंगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।
 

इसे भी पढ़ें: Samsung Galaxy M31 का नया वैरिएंट हुआ लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

बड़ी स्क्रीन का मज़ा:- यदि ग्राहक को कम दाम में अच्छे फीचर्स के साथ टैब में बड़ी स्क्रीन मिल जाए तो कहना ही क्या। इस टैब पर आप आसानी से मल्टि-टास्किंग का मज़ा ले सकते हैं। टैब के साथ यूज़र्स को S पेन भी मिलता है। S पेन को इस्तेमाल करने के बाद टैब की दाईं तरफ प्लेस किया जा सकता है, जहां इसका पोर्ट बना हुआ है। 
दमदार बैटरी लाइफ:- टेक गुरु की मानें तो इस टैब में 7040 एमएएच की पावरफुल बैटरी है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए 3.5 एमएम ऑडियो जैक, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ वी 5.0 और जीपीएस सपोर्ट भी मिलता है। इस टैब की दमदार बैटरी 13 घंटे का वीडियो प्लेबैक टाइम ऑफर करती है। यह टैब ऑक्सफॉर्ड ग्रे, सिफॉन पिंक और एगोरा ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा।
दो वैरिएंट्स में होगा उपलब्ध:- कंपनी ने इस टैब के दो वैरिएंट्स लॉन्च किए हैं जिसे LTE और WiFi वेरियंट्स में खरीदा जा सकेगा। सैमसंग के इस टैबलेट को पावर देने के लिए इसमें ऑक्टा-कोर चिपसेट है जो 4 जीबी रैम से लैस है। गैलेक्सी टैब S6 लाइट 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध है। साथ ही इसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। जो यूज़र यह टैब प्री-बुक कराएगा, उनके पास गैलेक्सी बड्स प्लस सिर्फ 2,999 रुपये में खरीदने का मौका होगा। वैसे आपको बता दें गैलेक्सी बड्स की कीमत 11,900 रुपये है।
 

इसे भी पढ़ें: 108 MP कैमरे वाला Mi 10 हुआ लॉन्च, जानिए सभी फीचर्स और कीमत

गैलेक्सी टैब S6 लाइट की कीमत:- यह टैब 17 जून से सेल के लिए उपलब्ध होगा। मार्केट में इसका 4 जीबी+64 जीबी वेरिएंट बाज़ार में उपलब्ध होगा। जहां तक रही बात कीमत की तो, इस टैब का LTE वेरियंट 31,999 रुपये में और WiFi वेरियंट 27,999 रुपये में खरीदा जा सकता है।
– शैव्या शुक्ला