लिपस्टिक लगाने के सही तरीके तो जान लें आप, बढ़ जाएगी सुंदरता

लिपस्टिक लगाने के सही तरीके तो जान लें आप, बढ़ जाएगी सुंदरता


इस बात में कोई दोराय नहीं है कि लिपस्टिक आपकी मेकअप किट का एक अहम हिस्सा है। अगर आपने मेकअप ना भी किया हो और आप महज लिपस्टिक लगा लें तो चेहरे का पूरा लुक ही बदल जाता है। अमूमन देखने में आता है कि लड़कियां जल्दी−जल्दी में लिपस्टिक लगाती हैं और उस पर ज्यादा ध्यान ही नहीं देतीं, जिसके उन्हें वह लुक नहीं मिल पाता, जो वास्तव में उन्हें चाहिए होता है। अगर आप चाहती हैं कि आपके साथ ऐसा न हो तो आपको कुछ गलतियों से बचना होगा। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में−
 
गलत लिपस्टिक का चयन
लिपस्टिक लगाते समय की जाने वाली गलतियों में सबसे पहला नंबर आता है गलत लिपस्टिक का चयन। वैसे तो लिपस्टिक का हर कलर अच्छा लगता है, लेकिन आपको कलर हमेशा अपनी डेस और स्किन टोन को कॉम्पलिमेंट करता हुआ ही लेना चाहिए। इतना ही नहीं, मार्केट में एक ही कलर के भी कई शेड्स होते हैं, ऐसे में आपको यह जानना चाहिए कि लिपस्टिक का कौन सा शेड आप पर सूट कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: उम्र के अनुसार फेशियल से दूर होती है स्किन प्रॉब्लम्स

गलत लिपलाइनर 
अक्सर देखने में आता है कि महिलाएं लिपस्टिक के कलर से थोड़ा हटकर या फिर उसी शेड में डार्क कलर को बतौर लिपलाइनर इस्तेमाल करती है। लेकिन ऐसा करना भी आपकी सबसे बड़ी भूल है। लिपलाइनर हमेशा आपकी लिपस्टिक से मैच करता हुआ होना चाहिए।

बार−बार इस्तेमाल
कुछ महिलाएं अपने होंठों को और भी अधिक खूबसूरत बनाने के लिए एक ही लिपस्टिक के कई कोट होंठों पर लगाती हैं। खासतौर से, अगर आप डार्क लिपस्टिक का इस्तेमाल कर रही हैं तो ऐसी गलती बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए। इससे आपके होंठ व चेहरा बेहद अजीब नजर आता है।

इसे भी पढ़ें: घर पर डार्क सर्कल्स हटाना है बेहद आसान, जानिए

ताकि न पड़े फीकी
अक्सर महिलाएं पार्टी या ऑफिस में जाने से पहले लिपस्टिक अप्लाई करती हैं, लेकिन जब वह कुछ खाती−पीती हैं तो उसके साथ उनकी लिपस्टिक भी फेड हो जाती है और चेहरा अजीब नजर आता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप लिपस्टिक गलत तरीके से लगाती हैं। अगर आप लिपस्टिक को लॉन्ग लास्टिंग बनाना चाहती हैं तो पहले लिपलाइनर से होठों पर आउटलाइन बनाने के बाद उसे अंदर भी फिल करें और फिर लिपस्टिक अप्लाई करें। इसके बाद टिश्यू पेपर से होंठों को हल्का सा डैब करें। इससे अतिरिक्त लिपस्टिक टिश्यू पेपर पर आ जाएगी और इससे आपकी लिपस्टिक जल्द खराब भी नहीं होगी।
 
मिताली जैन