लड़कों के लुक को खास बनाते हैं यह हेयर स्टाइल

लड़कों के लुक को खास बनाते हैं यह हेयर स्टाइल


लोगों की सुंदरता को बढ़ावा देने में बालों की अपनी एक अहम भूमिका होती है। बॉलीवुड स्टार्स हो या क्रिकेटर या फिर फुटबॉलर इनका हमारी जिंदगी में हमेंशा से दखल रहा है।कपड़े पहनने से लेकर खाने, जिम में बाडी बनाने से लेकर हेयर स्टाइल तक। इन सभी चीजों के लिए हम स्टार्स को ही अपना आइडल मानते हैं । स्टार्स जैसा दिखने के लिए टाइम टू टाइम अपना हेयर स्टाइल चेंज करते रहते हैं और कोशिश करते हैं कि हम उनके जैसा दिखें। हर व्यक्ति को अपने फेस कट के हिसाब से ही अपना बाल रखना चाहिए। अच्छी हेयर स्टाइल मेंटेन करना और गुड लुक्स दिखना कौन नहीं चाहता है। लेकिन हेयर स्टाइल सेट करवाने के लिए सैलून जाने से पहले ज्यादातर लोगों के मन में यही सवाल बार–बार आता है कि जो हेयर स्टाइल मैं सेट करवाने जा रहा हूं, वह अच्छा लगेगा या नहीं? या फिर हेयर स्टाइल मेरे चेहरे के हिसाब से ठीक रहेगी, या फिर हेयर स्टाइल का लेटेस्ट ट्रेंड क्या है? इन सभी सवालों का जवाब बहुत ही आसान है। अगर आप हेयर स्टाइल में एक्सपेरिमेंट करने में यकीन रखते हैं तो आपको क्लासिक और ट्रेंडी हेयर स्टाइल के काम्बो को आजमाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: कीवी का ऐसे करेंगे इस्तेमाल तो पाएंगे ग्लोइंग स्किन

स्वीपबैक+हाईफेड– मेंस की पापुलर हेयर स्टाइल का ये वर्जन ज्यादातर फार्मल तरीक़े से कट और स्टाइल किया जाता है। ये फेड नीचे स्किन की तरफ जाते हुए फेड होता जाता है जिसमें वेव की भी हिंट मिलती है लेकिन ये ना तो स्लीक होती है और ना ही मैसी।

साइड पार्ट हेयर स्टाइल+टैक्सचर+लो फेड– दरअसल ये क्लासिक साइड पार्ट हेयर स्टाइल ही है। इसमें सिर के ऊपर के बालों में काफी वाल्यूम रहता है और थोड़े से बालों को अलग किया जाता है जबकि जो फेड के कारण हेयर लाइन पर बालों के नीचे की स्किन दिखाई देती है।

साइड पार्ट हेयर स्टाइल विद मूवमेंट एंड फ्लो- बालों के टैक्सचर में नई चीजें जोड़ते हुए ये मेंस हेयर स्टाइल में यह सबसे टाप ट्रेंड में से एक है। इस स्टाइल में बालों को मूवमेंट और फ्लो के हिसाब से सेट किया जाता है। इस लुक में बालों को न सिर्फ मैट फिनिश बल्कि लचीला होल्ड भी मिलता है।

इसे भी पढ़ें: अगर आपने कराई है थ्रेडिंग तो इन चीजों से बचकर रहें

साइड पार्ट+वेवी हेयर+लो फेड- आप किसी हेयर स्टाइल में कट, फेड और बालों के टैक्सचर को मिक्स और मैच करके अपनी यूनिक हेयर स्टाइल भी विकसित कर सकते हैं। इस स्टाइल में लोग काफी आकर्षक दिखते हैं। इसमें साइड पार्ट हेयर स्टाइल को लो फेड के साथ हेड टाप पर बालों में वेवी लेंथ देकर कमाल का एक्सपेरिमेंट किया गया है।
 
शार्ट कर्ल्स+टेंपल फेड- ये लेटेस्ट टैक्सचर घुंघराले या कर्ली हेयर पर भी लागू होता है। हम ऐसी बहुत सी हेयर स्टाइल को देखते हैं जो बालों के नेचुरल टैक्स्चर को हाईलाइट करती है। थोड़ी सी लाइनअप और टेंपल फेड के साथ इस स्टाइल में किनारों को साफ रखा जाता है।
 
– अमिता