लंबे समय तक टिकी रहेगी नेल पेंट अपनाएं ये टिप्स

लंबे समय तक टिकी रहेगी नेल पेंट, अपनाएं ये टिप्स - Stress Buster
लंबे समय तक टिकी रहेगी नेल पेंट अपनाएं ये टिप्स : अपने चेहरे को सुंदर दिखाने के लिए महिलाएँ कई तरह के उत्पाद और उपचार प्राप्त करती हैं। उसी तरह, हाथों की खूबसूरती बनाए रखने के लिए नेल पॉलिश लगाना जरूरी है। महिलाएं हाथों और पैरों की सुंदरता बढ़ाने के लिए मैनीक्योर, पेडीक्योर, नेल आर्ट और एक्रेलिक नेल पेंट लगाती हैं। इन सबके बीच नेल पेंट लगाना एक कला है। लेकिन नेल पेंट को सही तरीके से लगाना भी कोई आसान काम नहीं है।

अगर आप भी नेल पेंट लगाते समय सोचती हैं, काश कुछ टिप्स होते जो नेल पेंट लगाने के बाद नाखूनों पर लंबे समय तक टिके रहते। तो चिंता न करें, हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं, जो नेल पेंट को लंबे समय तक बनाए रखेंगे।

यदि आप चाहते हैं कि नेल पेंट अधिक समय तक टिका रहे, तो पारदर्शी बेस कोट लगाएं। इसके साथ आप नाखूनों पर अच्छी क्वालिटी का बेस कोट लगाएं। इससे आपके नाखून चमकदार और मुलायम रहेंगे।

नाखूनों पर नेल पेंट लगाते समय यह सुनिश्चित करें कि आपके नाखूनों का आकार सही हो और फिर नेल पेंट का इस्तेमाल करें। नेल पेंट लगाते समय यह सुनिश्चित करें कि नाखूनों पर नमी न हो। घरेलू कामों के दौरान साबुन और पानी का बार-बार इस्तेमाल नाखूनों को तोड़ देता है। इसलिए नाखूनों को टूटने से बचाने के लिए रबर के दस्ताने का इस्तेमाल करना चाहिए।

सबसे पहले नाखूनों पर एक पारदर्शी नेल पेंट बेस कोट लगाएं और उस पर अपनी पसंद का रंग लगाएं। हमेशा एक कोट पहले लगाएं और उसके सूखने के बाद अगला कोट लगाएं। अगर नेल पेंट कोट की वजह से नेल पेंट का कलर लाइट आ रहा है, तो दूसरा कोट भी लगाएं।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here