‘रूही’ फिल्म से हॉरर फिल्मों की अवेंजर्स जैसा यूनिवर्स बनाना चाहते हैं दिनेश विजान

'रूही' फिल्म से हॉरर फिल्मों की अवेंजर्स जैसा यूनिवर्स बनाना चाहते हैं दिनेश विजान

मार्च-अप्रैल से सिनेमाघरों में एक के बाद एक कई बड़ी फिल्में रिलीज़ होने वाली हैं। इन्ही में से एक फिल्म है ‘रूही’, जो इस साल की पहली हॉरर कॉमेडी है और 11 मार्च को रिलीज़ होगी। फिल्म इसलिए भी ख़ास है क्यूंकि जाह्न्वी कपूर और राजकुमार राव की जोड़ी पहली बार परदे पर नज़र आएगी। फिल्म को ‘स्त्री’ के निर्देशक अमर कौशिक ने निर्देशित किया है। प्रोडूसर दिनेश विजान इस फिल्म के अलावा दो और फिल्मों पर भी काम कर रहे हैं। दिनेश का इरादा भारत का पहला हॉरर कॉमेडी यूनिवर्स बनाने का है जहां वो एक फिल्म के करैक्टर को दूसरी फिल्म भी एंट्री करवाएंगे जैसे- स्त्री की शर्द्धा कपूर और रूही की जाह्नवी कपूर आगे की दो हॉरर फिल्मों में भी नज़र आ सकती हैं।

एक दूसरे से जुडी होंगी फिल्में
प्रोड्यूसर दिनेश विजान फिल्म इंडस्ट्री में हॉरर कॉमेडी फिल्मों का एक यूनिवर्स बना रहे हैं। इसके तहत वे कई फिल्में रिलीज करेंगे जो एक-दूसरे से जुड़ी होंगी। इनमें स्त्री, रूही के अलावा भेड़िया और मुंझो जैसी फिल्में शामिल हैं। बीते कुछ सालों में बॉलीवुड में एक ही थीम पर कई फिल्में बनाने का चलन सा बन गया है। रोहित शेट्टी सुपरकॉप (पुलिस) यूनिवर्स तो यशराज बैनर का स्पाई यूनिवर्स पर लगातार फिल्मे बना रहा है। रोहित की सूर्यवंशी और यशराज की आने वाली पठान इसी कड़ी में अगली किश्त है। अब एक ही थीम पर कई फिल्मों की पूरी सीरीज बनाई जा रही हैं। कुछ में तो एक से अधिक फिल्मों के किरदारों का क्रॉस ओवर भी करवाया जा रहा है। इसी से प्रेरित होकर प्रोड्यूसर दिनेश विजान भी हॉरर कॉमेडी यूनिवर्स तैयार करने पर विचार कर रहे हैं। इसकी पहली फिल्म ‘स्त्री’ साल 2018 में रिलीज हो चुकी है और अब वे यूनिवर्स का का दूसरा पार्ट ‘रूही’ (Roohi) लेकर आ रहे हैं।

'रूही' फिल्म से हॉरर फिल्मों की अवेंजर्स जैसा यूनिवर्स बनाना चाहते हैं दिनेश विजान

रूही से शुरू होगा क्रॉस ओवर का सिलसिला
साल 2018 में ‘स्त्री’ के जरिए दिनेश ने इसकी शुरुआत की थी। दोनों ही फिल्मों में राजकुमार राव हीरो थे। अब इस यूनिवर्स में ‘भेड़िया’ और ‘मुंझा’ नाम की फिल्मों को लेकर भी तैयारियां चल रही हैं। भेड़िया फिल्म में वरुण धवन के साथ कृति सैनन नजर आएंगी। फिल्म को लेकर दिनेश की योजनाएं बहुत बड़ी हैं और सभी पर एक साथ काम चल रहा है। स्त्री रिलीज हो चुकी है, रूही रिलीज होने वाली है, भेड़िया की शूटिंग शुरू होने वाली है

और इसके बाद मुंझा की भी शूटिंग शुरू होगी। ये चारों फिल्में हॉरर कॉमेडी फिल्में हैं और लेखकों ने सभी फिल्मों के प्लॉट को एक-दूसरे से जोड़ रखा है। इसका मतलब है कि एक फिल्म के किरदार दूसरी फिल्म के किरदारों से मिलेंगे और फिल्म की कहानी को आगे ले जाएंगे। जहां पर रूही फिल्म खत्म होगी, वहां स्त्री, भेड़िया या फिर मुंझा के कुछ किरदार आपस में क्रॉसओवर करेंगे।फिल्म की कहानी फिर अगली फिल्म के साथ आगे बढ़ेगी। ‘स्त्री 2’ पूरी लिखी जा चुकी है। अगर आपको याद हो तो स्त्री के क्लाइमेक्स में श्रद्धा कपूर डायन की छोटी लेकर चली जाती हैं… रूही में भी कुछ ऐसा ही होगा।

'रूही' फिल्म से हॉरर फिल्मों की अवेंजर्स जैसा यूनिवर्स बनाना चाहते हैं दिनेश विजान

रूही का पहला गाना पनघट हुआ रिलीज़
हॉरर-कॉमेडी रूही के ट्रेलर के बाद अब मेकर्स ने फिल्म के म्यूज़िक पार्टनर सोनी म्यूज़िक इंडिया के सतह इस फिल्म का पहला गाना पनघट आज रिलीज़ कर दिया। असीस कौर, दिव्या कुमार , जिगर सरैया और सचिन संघवी द्वारा स्वरबद्ध किए गए इस गाने में मेलो डी ने रैप किया है। इस गाने को सचिन – जिगर ने कंपोज किया है। अमिताभ भट्टाचार्य द्वारा लिखे गए इस गाने में राजकुमार राव, जाह्नवी कपूर और वरुण शर्मा नज़र आयेंगे। पनघट यह एक फन सॉन्ग है जो जान्हवी के चरित्र के आंतरिक एकालाप को व्यक्त करता है। यह गाना एक डांस नंबर है। सचिन-जिगर कहते हैं, “इस गाने को कंपोज़ करना बहुत ही मजेदार रहा और हमें लगता है कि इसे बनाने के हमारे अनुभव ने गाने की वाइब्स को सही तरीके से पहचाना है। राजकुमार राव, जान्हवी कपूर और वरुण शर्मा ने विशेष तरीके से गीत को जीवंत किया है और अब हमें श्रोताओं की प्रतिक्रिया का इंतजार है। *****

'रूही' फिल्म से हॉरर फिल्मों की अवेंजर्स जैसा यूनिवर्स बनाना चाहते हैं दिनेश विजान

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here