राजस्थान में भी बेटियां सुरक्षित नहीं, रोजाना 14 महिलाओं के साथ रेप

प्रतीकात्मक फोटो

हाथरस में बेटी के साथ दरिदंगी से देश गुस्से में है. लेकिन बेटियां राजस्थान में भी सुरक्षित नहीं हैं. जयपुर के आमेर में नाबालिग के साथ दरिदों ने बलात्कार किया तो अजमेर में एक दलित महिला की अस्मत लूटी.

Written By : लालसिंह फौजदार | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 02 Oct 2020, 05:43:52 PM

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

हाथरस में बेटी के साथ दरिदंगी से देश गुस्से में है. लेकिन बेटियां राजस्थान में भी सुरक्षित नहीं हैं. जयपुर के आमेर में नाबालिग के साथ दरिदों ने बलात्कार किया तो अजमेर में एक दलित महिला की अस्मत लूटी. राजस्थान में इस साल अब तक रोजाना औसत 14 महिलाओं के साथ बलात्कार और 24 के साथ छेड़छाड़ की वारदात हुई. जयपुर के हसनपुरा इलाके में मकान मालिक ने नाबालिग पीड़िता से 8 अगस्त को रेप किया. उसका वीडियो बनाया. पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी. डर और इज्जत के कारण मकान खाली कर दिया. दरिंदों ने यहां भी पीछे नहीं छोड़ा. वीडियो वायरल करने की धमकी देकर फिर दो बार रेप किया. पीड़िता सोडाला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया. फिर चाइल्ड हेल्पलाइन की मदद से पुलिस ने 20 सितम्बर 2020 को मामला तो दर्ज कर लिया. पीड़िता के 164 के बयान भी हो गए मगर पुलिस कोई एक्शन नही ले रही है. पीड़िता अपनी मां के साथ पुलिस से मदद की गुहार लगा रही है. आरोपी खुलेआम घूम रहा है.

नाबालिग छात्रा को बंधक बनाकर उसके साथ बलात्कार किया

जयपुर के आमेर थाने में पुलिस गिरफ्त में बैठे इन तीन दरिंदों ने बुधवार को एक नाबालिग छात्रा को बंधक बनाकर उसके साथ बलात्कार किया. छात्रा जब अपने घर से जा रही थी तब रास्ते में जबरन इन तीनों ने उसे बाईक पर बैठाया और एक कमरे ले गए. जहां पर एक ने बलात्कार किया. दो बाहर निगरानी करते रहे. पुलिस ने पोक्सो एक्ट में केस दर्ज कर तीनों को आज गिरफ्तार कर लिया. सिर्फ आमेर नहीं जयपुर के ही विश्वकर्मा थाना इलाके में एक महिला ने परिचित से एक हजार रुपये मांगे तो वे उसे पैसे देने के नाम पर कार में बैठाकर एक होटल में ले गया, फिर जबरन शराब पिलाई और दो दोस्तों के साथ मिलकर सामूहिक बलात्कार किया. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया. ऐसा ही अजमेर में हुआ. अजमेर में एक दलित महिला ससुराल से पीहर में मां से मिलने आई तब एक परिचित ने रास्ते में रोककर अनजान जगह ले गया औऱ बंधक बनाकर बलात्कार किया. एक दिन पहले सीकर में एक बेटी के साथ घर में ही कुछ युवकों ने पिता को नींद की गोलियां खिलाकर गैंगरेप किया.

गजेंद्र सिंह शेखावत ने राहुल गांधी पर तंज कसा 

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राहुल गांधी पर तंज कसा कि राजस्थान की ये बेटियां कब याद आएगी. राजस्थान में पिछले एक सप्ताह में ही दरिंदगी की फेहरिस्त लंबी है. 25 सिंतबर को छह साल की आदिवासी बच्ची सिरोही में अपने भाई के साथ नदी में नहा रही थी. दरिदों ने छोटे भाई को लालच देकर भगाया. फिर मासूम के साथ दरिंदगी के बाद हत्या की. परिजनों को पहले शक था कि सांप के काटने से मौत हुई. लेकिन अब सच सामने आया कि दरिंदगी के बाद गला दबाया. अभी भी दरिदों की गिरफ्तारी का इंतजार कर रहा है परिवार. राजस्थान में बेटियां कितनी असुरक्षित है इसका अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि राज्य में इस साल ही अब तक रोजाना औसत 14 महिलाओं के साथ बलात्कार और 24 के साथ छेड़छाड़ वारदात हुई. आंकड़ों को देखे तो इस साल अगस्त तक राज्य में बलात्कार के 3498 और बेटियों के साथ छेड़छाड़ के 5779 केस दर्ज हो चुके हैं.

संबंधित लेख



First Published : 02 Oct 2020, 05:43:52 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link