राकेश टिकैत ने दी चेतावनी: कहा- सरकार किसी गलत धारणा में न रहे हम फसल जला देंगे

राकेश टिकैत ने दी चेतावनी: कहा- सरकार किसी गलत धारणा में न रहे, हम फसल जला देंगे

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि बिल (Farm Law) के खिलाफ गुरुवार को किसानों रेल रोको आंदोलन छेड़ दिया। इस दौरान देशभर में रेल रूट को जाम कर दिया गया है। किसानों आंदोलन को लेकर राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने केंद्र सरकार को खुली धमकी दे दी है।

हरियाणा के खरक पुनिया में बीकेयू नेता राकेश टिकैत के अनुसार केंद्र सरकार को किसी भी तरह कि गलत धारणा नहीं रहना चाहिए। किसान फसल की कटाई के लिए वापस जाएंगे। टिकैत के अनुसार अगर वे जोर देते हैं, तो हम अपनी फसलों को जला देंगे। सरकार को ये नहीं सोचना चाहिए कि विरोध दो माह बाद खत्म हो जाएगा। हम फसल के साथ-साथ विरोध करेंगे।

सरकार पर हमला करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि फसलों की कीमतों में इजाफा नहीं हो रहा है मगर ईंधन की कीमतें लगातार बढ़ गई हैं। अगर केंद्र ने कानूनों को वापस नहीं लिया तो हम अपने ट्रैक्टरों को पश्चिम बंगाल में भी ले जाएंगे। किसानों को वहां भी एमएसपी भी नहीं मिल रहा है।

गौरतलब है कि कृषि बिलों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर गुरुवार को किसानों ने देशभर में रेल मार्ग को जाम कर डाला। किसान बरसोला गांव के पास रेलवे ट्रैक पर जाकर बैठ गए। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान एकत्र हुए। महिलाओं ने भी इस दौरान रेलवे ट्रैकर बैठी नजर आईं।

दिल्‍ली अंबाला मुख्‍य रेल मार्ग होने की वजह से सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पानीपत, अंबाला, कुरुक्षेत्र, जींद, कैथल, यमुनानगर, करनाल में भी जवान तैनात हैं।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here