ये 5 दिग्गज खिलाड़ी अपने करियर में नहीं खेल पाए एक भी आईपीएल मैच, नाम जानकर होगी हैरानी

ये 5 दिग्गज खिलाड़ी अपने करियर में नहीं खेल पाए एक भी आईपीएल मैच, नाम जानकर होगी हैरानी

आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग है, जिसमें दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर खेलना चाहते हैं. आईपीएल दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग मानी जाती है. आईपीएल में क्रिकेटरों पर जमकर पैसों की बरसात होती है. ऐसे में हर क्रिकेटर आईपीएल खेलने का सपना देखता है. लेकिन आज हम आपको उन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला.

5- ग्रीम स्वॉन

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्वॉन ने अपने अंतर्राष्ट्रीय टी20 करियर में 39 मैच खेले हैं और उनमें उन्होंने 51 विकेट लिए हैं. आईपीएल करियर में उन्होंने 51 विकेट हासिल किए. इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी वह एक भी आईपीएल मैच नहीं खेल सके.

4- आदिल रशीद

आदिल रशीद 2008 से T20 क्रिकेट खेल रहे हैं. लेकिन उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका अभी तक नहीं मिला है. आदिल रशीद अपने अंतर्राष्ट्रीय टी20 करियर में 49 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 49 विकेट हासिल किए हैं.

3- स्टूअर्ट ब्रॉड

इंग्लिश क्रिकेटर स्टूअर्ट ब्रॉड को कौन नहीं जानता होगा. टी20 विश्व कप के शुरुआती सीजन में युवराज सिंह ने उनके एक ओवर में छह छक्के लगाए थे. स्टूअर्ट ब्रॉड की गिनत बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है लेकिन इसके बावजूद वह अभी तक आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेल पाए.

2- जो रूट

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर जो रूट की प्रतिभा से हर कोई वाकिफ है. लेकिन हैरानी की बात है कि आज तक यह दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेल पाया है. 2016 के टी-20 विश्व कप में जोरदार प्रदर्शन किया था, जिस कारण इंग्लैंड की टीम फाइनल में पहुंची थी. 2018 के आईपीएल की नीलामी में रूट ने अपना नाम भी दिया था, लेकिन जो रूट को कोई भी खरीदार नहीं मिला.

1- तमीम इकबाल

तमीम इकबाल को आईपीएल की पूर्व फ्रेंचाइजी पुणे वॉरियर्स इंडिया ने खरीदा था. लेकिन उस सीजन के दौरान उन्हें एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई. जिस कारण वो एक भी आईपीएल मैच नहीं खेल सके.