ये है भारत के टॉप 5 सबसे अमीर अभिनेत्री, जाने नंबर 1 पर कौन है? 

ये है भारत के टॉप 5 सबसे अमीर अभिनेत्री, जाने नंबर 1 पर कौन है? 

5. करीना कपूर खान

भारत की सबसे धनी अभिनेत्रियों में चौथे स्थान पर, करीना कपूर खान 31 करोड़ कमाती हैं। वह अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के परिवार से है। वह विविध शैलियों की फिल्मों में विभिन्न प्रकार की चरित्र भूमिकाएं निभाती हैं। उन्होंने कई प्रशंसा और छह फिल्मफेयर पुरस्कार प्राप्त किए हैं। वह बॉलीवुड की दुनिया में सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक भुगतान वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं।

4. कैटरीना कैफ

भारत में चौथी सबसे अमीर अभिनेत्री के रूप में, कैटरीना कैफ 33.67 करोड़ कमाती है। वह एक अंग्रेजी अभिनेत्री हैं जो हिंदी फिल्मों के लिए काम करती हैं। मिश्रित प्रकार की समीक्षाओं और समीक्षकों के बावजूद, उन्होंने हिंदी फिल्मों में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक बनने का मार्ग प्रशस्त किया है। 2009 में फिल्माए गए आतंकवाद नाटक न्यूयॉर्क में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

3. अनुष्का शर्मा

45.83 की कमाई के साथ, अनुष्का शर्मा भारत की तीसरी सबसे अमीर अभिनेत्री हैं जिन्होंने फिल्मों में निर्माण और अभिनय किया है। हिंदी फिल्मों के लिए काम करते हुए, वह देश की सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री में से एक है। 2016 में फिल्माया गया स्पोर्ट्स ड्रामा सुल्तान अनुष्का की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म थी।

2. आलिया भट्ट

भारत की दूसरी सबसे धनी अभिनेत्री आलिया भट्ट 58.83 करोड़ कमाती हैं। वह एक ब्रिटिश नागरिकता रखने वाली भारतीय मूल की गायिका और अभिनेत्री हैं। वह हिंदी फिल्मों के लिए काम करती हैं और उन्हें कई प्रशंसा मिली है। 2014 से फोर्ब्स इंडिया की सेलिब्रिटी 100 लिस्ट में दिखाई देने के साथ, उसने 2018 की सबसे वांछनीय महिला टाइम्स में शीर्ष स्थान भी हासिल किया है।

1. दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण 112.8 करोड़ कमाती हैं और वह आज भारत की सबसे अमीर अभिनेत्री हैं। देश में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री हैं, उन्होंने तीन फिल्मफेयर पुरस्कार भी हासिल किए हैं। उन्हें देश की सबसे लोकप्रिय हस्तियों के रूप में भी नामित किया गया है। उनके करियर में तेज बदलाव की बारी 2012 में रिलीज हुई रोमांटिक कॉमेडी कॉकटेल के साथ आई।