यूएई में आईपीएल होना लगभग तय, आईपीएल चीफ ने दी अहम जानकारी

DA Image

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में कराने के लिए अब सरकार से इजाजत मांग रही है। इसका मतलब लगभग यह तय हो चुका है कि इस साल का आईपीएल यूएई में ही खेला जाएगा। आईपीएल चीफ बृजेश पटेल ने इसकी पुष्टि की है। इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना था, जो स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में बीसीसीआई सितंबर, अक्टूबर और नवंबर के विंडो में आईपीएल करा सकता है।

2 हफ्ते के क्वारंटाइन को लेकर सीए से अलग है BCCI का रुख

आईपीएल के आयोजन के लिए यूएई के अलावा श्रीलंका की ओर से भी बीसीसीआई को ऑफर मिला था। भारत में कोविड-19 महामारी के लगातार बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए आईपीएल का भारत से बाहर होना पहले से तय माना जा रहा था। बृजेश पटेल ने रॉयटर्स से कहा, ‘हमें अभी इस पर फैसला लेना है कि आईपीएल कब शुरू होगा, शायद सितंबर में अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने हमें आईपीएल आयोजन करने का प्रस्ताव दिया है, लेकिन हमें यूएई में आईपीएल कराने के लिए सरकार से इजाजत चाहिए होगी।’

ऋषभ पंत ने बताया, ट्रेनिंग के दौरान रैना कैसे कर रहे हैं उनकी मदद

उन्होंने आगे कहा, ‘7 से 10 दिन में होने वाली अगली गवर्निंग काउंसिल मीटिंग में हम इस मसले पर बात करेंगे।’ 2009 में लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल को दक्षिण अफ्रीका में कराया गया था, जबकि 2014 लोकसभा चुनाव के समय आईपीएल के कुछ मैच यूएई में खेले गए थे। 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान हालांकि आईपीएल के सभी मैच भारत में ही खेले गए थे।