यदि आपके बाल हैं पतले तो इन टिप्स से पाइये सही लुक

यदि आपके बाल हैं पतले तो इन टिप्स से पाइये सही लुक


घने बालों की चाहत तो हर महिला रखती हैं, लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि हर किसी की इच्छा पूरी हो। जिन महिलाओं के बाल पतले होते हैं, उनके ऊपर कोई भी हेयरस्टाइल अच्छा नहीं लगता क्योंकि बालों को वह बाउंसी लुक नहीं मिलता और पतले−पतले स्टैंड्स देखने में बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते। अगर आपके बाल भी पतले हैं, लेकिन आप उसे एक बाउंसी लुक देना चाहती हैं तो इसके लिए आप इन टिप्स को अपना सकती हैं−
 
बदलें अपना शैम्पू
अगर आप अपने बालों को वाल्यूम देना चाहती हैं तो इसका सबसे आसान व बेहतर तरीका है कि आप अपने शैम्पू को बदलें। आप ऐसे शैम्पू को चुनें, जो बालों को वाल्यूम दें। आजकल मार्केट में ऐसे कई ब्रांड्स के शैम्पू मिलते हैं, जो खासतौर से पतले बालों के लिए बनाए जाते हैं। आप उनमें से किसी को चुनें।

इसे भी पढ़ें: लड़कों के लुक को खास बनाते हैं यह हेयर स्टाइल

कंडीशनर का सही तरह से इस्तेमाल
बालों को सिर्फ शैम्पू करना ही काफी नहीं होता, जरूरी है कि आप कंडीशनर का भी इस्तेमाल करें। हालांकि कंडीशनर का इस्तेमाल करने से पहले आपको उसका सही तरीका पता होना चाहिए। आप हमेशा कंडीशनर को बालों की लेंथ व एंड पर लगाएं, ना कि स्कैल्प पर।
 
ब्लो ड्रायर का उपयोग
अक्सर महिलाएं बालों को धोने के बाद ब्लो ड्रायर का उपयोग करती हैं। अगर आप भी ऐसा ही कुछ करने के बारे में सोच रही हैं तो पहले बालों को उल्टा फ्लिप करें और उसके बाद ब्लो ड्रायर का उपयोग करें। इसके बाद, अपने बालों को वापस पलटें और बाकी बालों को सुखा लें। इस तरह से ब्लो ड्रायर करने से बालों में आपको एक वॉल्यूम मिलेगा।
 
रोलर्स आएंगे काम
अगर आप कहीं पार्टी के लिए तैयार हो रही हैं तो बालों को ब्लो ड्रायर करने के बाद रोलर्स का इस्तेमाल करना अच्छा रहेगा। आप वेल्क्रो रोलर्स की मदद से अपने फ्रंट सेक्शन को रोल करें और फिर क्लिप की मदद से इसे सेट करें। बालों को बाउंसी लुक देने में रोलर्स आपकी काफी मदद कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: कीवी का ऐसे करेंगे इस्तेमाल तो पाएंगे ग्लोइंग स्किन

बैक−कॉम्बिंग
बालों को ईजी तरीके से वाल्यूम देने के लिए बैक−कॉम्बिंग की जा सकती हैं। बैक−कॉम्बिंग के जरिए आप बालों के किसी भी हिस्से को वाल्यूम दिया जा सकता है। इस तरह आप पार्टी से लेकर डेली यूज में भी बालों को वाल्यूम दे सकती हैं।
 
ड्राई शैम्पू 
ड्राई शैम्पू भी बालों को वॉल्यूम देने का काम करते हैं। अगर आपके बाल जल्द ही बेजान व चिपचिपे नजर आने लगते हैं तो आप ड्राई शैम्पू के इस्तेमाल से आप अपने बालों को वाल्यूम दे सकती हैं। यह आपके बालों के अतिरिक्त तेल को सोखकर वॉल्यूम देगा।
 
मिताली जैन