मौलवी का मदरसे में बच्चों से कांड का वीडियो,गिरफ्तार

मौलवी का मदरसे में बच्चों से कांड का वीडियो,गिरफ्तार

फैक्ट चेक में वीडियो सही पाया गया।

सोशल मीडिया पर एक बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो एक मौलवी द्वारा किए गए काले करतूतों को लेकर बात कर रहा है। बच्चे ने वायरल वीडियो में बताया कि वो इस्लामिया मदरसा का छात्र है। उसने बताया कि उस मदरसे में जो मौलवी उर्दू पढ़ाता है, वो बच्चों के साथ सोता है। बच्चे ने बताया कि सुबह 4 बजे ही मदरसे में सबको उठा दिया जाता है, जिसके बाद उन्हें नमाज पढ़ाया जाता है।

मदरसे की दिनचर्या बताने के क्रम में बच्चे ने कहा कि सुबह के नाश्ते के बाद पढ़ाई होती है, फिर दोपहर में नमाज के बाद वो खा कर सो जाते हैं। बच्चे ने बताया कि मदरसे में उर्दू के अलावा कुछ और नहीं पढ़ाया जाता है। इसके अलावा हदीस पढ़ाया जाता है। उक्त मौलवी के बारे में बच्चे ने बताया कि वो सीतापुर का रहने वाला है, जो हाथरस में रहता है। साथ ही वो उर्दू के अलावा कुछ और की शिक्षा नहीं देता है।

बच्चे ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि रात में भोजन करने के बाद मौलवी मदरसे के किसी न किसी बच्चे को लेकर अपने बिस्तर पर सो जाता है। उसने बताया कि मौलवी नहाने के समय गुसलखाने में भी लड़कों के साथ गन्दी बात करता है। वीडियो से प्रतीत होता है कि ये बच्चा किसी छोटी बच्ची को लेकर कहीं जा रहा था। उससे किसी ने पूछा कि वो इस बच्ची को लेकर क्यों जा रहा है?

इसके जवाब में बच्चे ने कहा कि मौलवी उसे गन्दी बातें करने को बोलते हैं और कहते हैं कि हिन्दुओं की लड़कियों के साथ ‘गन्दी बातें’ करो।

पुलिस ने इस वायरल वीडियो के बारे में अहम जानकारी दी। हाथरस पुलिस ने इस घटना को लेकर कहा कि उक्त प्रकरण में प्रभारी निरीक्षक सादाबाद द्वारा बताया गया कि उक्त वीडियो वर्ष 2018 का है। पुलिस ने बताया कि इसके संबंध में थाना सादाबाद पर वर्ष 2018 में अभियोग पंजीकृत कर 03 नामजद बालअपराधियों को बाल सुधारगृह एवं एक अन्य प्रकाश में आए अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।