मेकअप से ऐसे छुपाएं चेहरे की कमियां और मिनटों में पाएं परफेक्ट लुक

मेकअप से ऐसे छुपाएं चेहरे की कमियां और मिनटों में पाएं परफेक्ट लुक : मेकअप से चेहरे की कमियां छुपाकर आप मिनटों में परफेक्ट लुक पा सकती हैं. हर किसी के नैक-नक्श परफेक्ट नहीं होते, ऐसे में मेकअप से आप अपने चेहरे की कमियां छुपाकर अपने नैक-नक्श को परफेक्ट बना सकती हैं. यदि आपके नैक-नक्श परफेक्ट नहीं हैं, तो ये मेकअप टिप्स आपके बहुत काम आएंगे. आप भी ये मेकअप टिप्स ट्राई करें और मिनटों में मेकअप से चेहरे की कमियां छुपाकर पाएं परफेक्ट लुक.

1) यदि आपकी आंखें छोटी हैं
यदि आपकी आंखें बहुत छोटी हैं और काजल लगाने पर आंखें अच्छी नहीं लगतीं, तो आपको अपना आई मेकअप का तरीका बदल देना चाहिए. आप व्हाइट कलर की आई पेंसिल अप्लाई करें, इससे आपकी आंखें बड़ी नज़र आती हैं. साथ ही आप आई लाइनर बहुत थिन लगाएं. ऐसा करने से आपकी आंखें बड़ी और ख़ूबसूरत नज़र आएंगी.

2) यदि आपका माथा बड़ा है
यदि आपका माथा बड़ा है, जिससे आपको हेयर स्टाइल सिलेक्ट करने में दिक्कत होती है, तो बड़ा माथा छुपाने के लिए आपको फ्रिंज़ या फ्लिक्स कट हेयर स्टाइल ट्राई करनी चाहिए. इससे आपके माथे की चौड़ाई छुप जाएगी.

3) यदि आपके होंठ मोटे हैं
यदि आपके होंठ मोटे हैं, जिसके कारण आप लिपस्टिक लगाने से भी डरती हैं, तो आपको लिप मेकअप बहुत सोच समझकर करना चाहिए. आप लिप मेकअप के लिए डार्क शेड की मैट लिपस्टिक चुनें. आप लिपस्टिक अप्लाई करने से पहले लिप पेंसिल से होंठों को थोड़ा-सा अंदर की तरफ़ से आउटलाइन कर लें, फिर लिपस्टिक अप्लाई करें.

4) यदि आपकी नाक चौड़ी है
यदि आपकी नाक चौड़ी है, तो आप मेकअप करते समय डार्क ब्राउन शेड से नाक की कंटोरिंग (लंबाई में) करें, इससे आपकी नाक पतली नज़र आएगी. नाक की तरह ही आप चीक बोन्स की कंटोरिंग भी कर सकती हैं.

5) यदि आपके चीक बोन्स उभरे हुए हैं
यदि आपके चीक बोन्स उभरे हुए हैं और थोड़ा-सा भी ब्लशर लगाने से वो और ज़्यादा हाईलाइट होने लगते हैं, तो आपको सॉफ्ट मेकअप करना चाहिए, ब्लशर भी पिंक, पीच जैसे लाइट शेड का ही लगाना चाहिए. साथ ही आपको ऐसी हेयर स्टाइल ट्राई करनी चाहिए जिससे आपके चीक बोन्स कवर हो जाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here