मेकअप टिप्स: मेकअप करने से पहले अपनी त्वचा को तैयार करें – स्ट्रेस बस्टर

मेकअप टिप्स: मेकअप करने से पहले अपनी त्वचा को तैयार करें - स्ट्रेस बस्टर

आजकल सभी महिलाएं मेकअप करना पसंद करती हैं। सोशल मीडिया पर आपको कई मेकअप ट्यूटोरियल भी मिल जाएंगे, जिन्हें देखकर आप घर बैठे मेकअप के गुर सीख सकते हैं। लेकिन इनमें से बहुत कम ट्यूटोरियल हैं जो आपको सही तरीके से मेकअप करना सिखाएंगे। अगर ब्यूटी प्रोडक्ट्स का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जाए तो आपकी खूबसूरती बढ़ने के बजाय घट सकती है। मेकअप करते समय आपके लिए छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है, तभी आपका मेकअप अच्छा होगा और आपका चेहरा भी निखरेगा। कई बार हम मेकअप तो कर लेते हैं लेकिन यह नहीं जानते कि डे आउटिंग या नाइट आउटिंग के लिए किस तरह का मेकअप करना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसे मेकअप टिप्स बता रहे हैं जिससे आपका चेहरा प्राकृतिक रूप से खूबसूरत दिखेगा और मेकअप टिका रहेगा।
बरसात के मौसम में ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल

आधार बनाएं

फेशियल मेकअप की शुरुआत फेस वॉश से करनी चाहिए। अपने चेहरे पर मेकअप लगाने से पहले आप इसे अच्छी तरह से धो लें और फिर एक मुलायम तौलिये की मदद से इसे सुखा लें। अब मेकअप करने से पहले सीरम लगाएं। सीरम के इस्तेमाल से त्वचा के अंदर नमी पहुंच जाती है और त्वचा हाइड्रेट दिखती है। इससे आपका चेहरा मेकअप केक की तरह नहीं दिखेगा।

प्राइमर का उपयोग

चेहरे पर सीरम लगाने के बाद प्राइमर या बेस प्राइमर या मेकअप बेस का इस्तेमाल करना चाहिए। प्राइमर को चेहरे के उस हिस्से पर लगाएं जहां पोर्स ज्यादा खुले हों। अपनी उंगलियों पर प्राइमर लगाएं। त्वचा को मुलायम बनाने के लिए प्राइमर का इस्तेमाल किया जाता है। प्राइमर मेकअप को ज्यादा देर तक खराब नहीं होने देता और त्वचा की सुरक्षा भी करता है। बहुत सारे स्किन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से चेहरा बेजान नजर आता है लेकिन अगर आपने प्राइमर का इस्तेमाल किया है तो यह आपको परफेक्ट लुक देता है। हर स्किन टोन के लिए एक ही प्राइमर का इस्तेमाल किया जाता है।


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here