मार्च में आएगी टाटा की ई-विजन इलेक्ट्रिक कार

tata

दिल्ली : देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स इस साल मार्च में ई-विजन इलेक्ट्रिक कार मार्केट में उतारेगी. टाटा की ई-विजन इलेक्ट्रिक को टेस्ला मॉडल की तरह मोटर सेटअप दिया जायेगा. ई-विजन को जैगवार लैंड रोवर के साथ मिलकर लैंड रोवर डिस्कवरी प्लैटफॉर्म पर ओमेगा यानी ‘ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफिशिएंट ग्लोबल अडवांस्ड’ आर्किटेक्चर के साथ बनाया गया है.

टोयोटा कैमरी जैसी बड़ी यह सिडैन एक बार फुल चार्ज होने के बाद 300 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. यह सात सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक रफ्तार पकड़ सकती है. कार की बैटरी भी दमदार होगा जिसकी गारंटी 10 सालों तक का होगा.

टाटा मोटर्स ने कहा है कि इंपैक्ट 2.0 डिजाइन के तहत डिवेलप्ड उसकी कॉन्सेप्ट कारों का बाहरी स्वरूप बड़ा आकर्षक है और अंदरूनी माहौल शानदार है. ये कारें कस्टमर्स की बढ़ती इच्छाओं को पूरी करने में सक्षम हैं और कनेक्टिविटी और इंफोटेनमेंट के लिहाज से फ्यूचर रेडी इनट्यूटिव फीचर्स से लैस हैं. इस अपकमिंग कार के कॉन्सेप्ट मॉडल में क्लाउड कम्प्यूटिंग, ह्यूमन मशीन इंटरफेस, एडीएएस ऑटोनोमी, जियोस्पेशियल मैपिंग, एनालिटिक्स जैसी एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा.


Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here