मां बनने जा रही पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान, क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक की घोषणा

मां बनने जा रही पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान, क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक की घोषणा

 

मारूफ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्हें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि वह मां बनने के साथ अपने जीवन में एक नए अध्याय में प्रवेश कर रही हैं।

 

 

 

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ जल्द ही मां बनने जा रही हैं। इसी वजह से उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला लिया है। इस बात की जानकारी खुद बिस्माह माहरूफ ने ट्वीट करके दी। उन्होंने ट्वीट में कहा कि वे प्रेग्नेंसी के कारण क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक पर जा रही हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। मारूफ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्हें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि वह मां बनने के साथ अपने जीवन में एक नए अध्याय में प्रवेश कर रही हैं। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि वे क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रही हैं।

पीसीबी ने दी शुभकामनाएं
बिस्माह मारूफ के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। पीसीबी ने लिखा कि मारूफ को उनके जीवन के नए अध्याय के लिए शुभकामनाएं। बधाई बिस्माह! हम आपको और आपके परिवार को आपके जीवन के इस नए चरण में प्रवेश करने के लिए शुभकामनाएं देते हैं। मारूफ के फैंस भी उन्हें बधाईयां दे रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भी मारूफ ने जनवरी—फरवरी में निजी कारणों की वजह से साउथ अफ्रिका के दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। उनकी साथी जवेरिया खान ने टीम का नेतृत्व किया था।

यह भी पढ़ें— पाक मीडिया का दावा: भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल हो सकती है क्रिकेट सीरीज

वर्ष 2006 में किया था डेब्यू
बता दें कि 29 वर्षीय बिस्माह मारूफ ने वर्ष 2006 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 108 वनडे इंटरनेशनल मैच और करीब 27 टी20 मैचों में पाकिस्तान को रिप्रजेंट किया है। इतना ही नहीं उन्हें वर्ष 2019 में आईसीसी वुमेन ग्लोबल डेवलेपमेंट स्क्वाड को लीड करने का भी मौका मिला। पिछले साल मैनेजमेंट ने उन्हें क्रिकेट के दोनों फॉर्मेट में कप्तान के तौर पर नियुक्त किया।

यह भी पढ़ें—इस पाकिस्तानी क्रिकेट ने फ्लाइट में बैठने से किया मना, वजह जानकर नहीं रोक पाएंगे हंसी

पीसीबी ने ट्रेनिंग में नहीं किया था इनवाइट
बता दें कि पीसीबी ने कराची में डीएचए स्पोर्ट्स क्लब मोईन खान अकादमी में कौशल और फिटनेस प्रशिक्षण की घोषणा की थी, लेकिन इसमें आमंत्रित खिलाड़ियों में मारूफ का नाम नहीं था। ऐसे में अब जावेरिया खान ही अगले इंटरनेशनल फिक्सचर के लिए सबसे अच्छी उम्मीदवार हैं।




Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here