महिलाओं को प्रोत्साहन देने नई पहल, 50 हजार रुपए के गोबर से बने दीए का मिला आर्डर

01 3

दीपावली के अवसर पर जब हम गाय के गोबर से बने दिया जलाएंगे तो इसके कई फायदे भी होंगे। हमारे क्षेत्र की महिलाएं जो दिया बनाने का काम करती है। उन्हें भी रोजगार मिलेगा। इससे महिलाए आत्मनिर्भर बनेगी।

भिलाई। दीपावली के पावन पर्व पर जरूरतमंदों को खुशियां बाटने और गोबर से दिए बनाने वाली सैकड़ो महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की मुहिम से लोग जुड़ने लगे हैं। इसके लिए महापौर के बड़े भाई धर्मेंद्र यादव ने सराहनीय पहल की है।

बुधवार को धर्मेंद्र यादव खुर्सीपार आईटीआई के पास स्थित गोधन न्याय योजना केंद्र पहुंचे, जहां उन्होंने 50 हजार रुपए के गोबर से बने दिए खरीदे। इन दीयों को वे दीपावली के शुभ अवसर पर अपने सभी परिचितों को भेंट देंगे। यादव का कहना है कि दीवाली के अवसर पर गोबर से निर्मित दियो का उपयोग करेंगे, अपने जान पहचान वालों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे, इससे गोबर से दिया बनाने वाली महिला समूह की महिलाओं को प्रोत्साहन मिलेगा।

साथ ही दीपावली के अवसर पर जब हम गाय के गोबर से बने दिया जलाएंगे तो इसके कई फायदे भी होंगे। हमारे क्षेत्र की महिलाएं जो दिया बनाने का काम करती है। उन्हें भी रोजगार मिलेगा। इससे महिलाए आत्मनिर्भर बनेगी।