महाराष्ट्र के 2 गांवों की मदद के लिए जैकलिन फर्नांडिस की पहल

जैकलिन ने अपने पालघर प्रॉजेक्ट के लिए यह भागीदारी की है. लक्ष्य कुपोषण को पूरी तरह से खत्म करना है, लेकिन यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें समय लगेगा और सही कदम व उपायों के साथ यह एक ऐसा लक्ष्य है जो प्राप्त करने योग्य है

IANS | Updated on: 17 Aug 2020, 04:18:08 PM

महाराष्ट्र के 2 गांवों की मदद के लिए जैकलिन फर्नांडिस की पहल (Photo Credit: फोटो- @jacquelinef143 Instagarm)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) ने महाराष्ट्र के पथराड़ी और सकुर गांवों के ग्रामीणों के पोषण के लिए ‘एक्शन अगेंस्ट हंगर फाउंडेशन’ के साथ भागीदारी की है. जैकलिन ने अपने पालघर प्रॉजेक्ट के लिए यह भागीदारी की है. लक्ष्य कुपोषण को पूरी तरह से खत्म करना है, लेकिन यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें समय लगेगा और सही कदम व उपायों के साथ यह एक ऐसा लक्ष्य है जो प्राप्त करने योग्य है और जैकलिन का कहना है कि वह इसके लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं.

इससे पहले भी कोरोना महामारी के प्रारंभिक चरण के दौरान कुपोषण के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए अभिनेत्री ने इस फाउंडेशन के साथ मिलकर काम किया था.

यह भी पढ़ें: मुंबई की बारिश में भीगीं रतन राजपूत, देखें ये Viral Video

जैकलिन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) ने दोनों गांवों को गोद ले लिया है और यह सुनिश्चित करने की योजना बनाई है कि वहां के लोगों को कभी भी भुखमरी से गुजरना न पड़े.

यह साझेदारी 1550 लोगों को खाना खिलाएगी जो उन्हें अगले तीन वर्षों के लिए आवश्यक सभी पोषण प्रदान करेगा. इसके लिए विभिन्न समूह सत्र भी आयोजित किए जाएंगे जो पोषण पर केंद्रित होंगे. साथ ही, महिलाओं को यह भी निर्देशित किया जाएगा कि जन्म के बाद बच्चों की देखभाल कैसे करनी है और छह साल से कम उम्र के बच्चों की कुपोषण के लिए एमयूएसी टेप के तहत जांच की जाएगी.

यह भी पढ़ें: Exclusive : रिया ने सुशांत सिंह राजपूत को स्पिरिचुअल हीलर मोहन जोशी से मिलवाया था

सात फ्रंटलाइन श्रमिकों को प्रशिक्षण और नौकरी के लिए सहायता प्रदान की जाएगी. इसके साथ ही, गांव में किचन गार्डन भी बनाए जाएंगे. यह सब सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन किया जाए और कोई भी भुखमरी या पोषण की कमी से पीड़ित न हो. एक्शन अगेंस्ट हंगर ने अपने सोशल मीडिया पर इस नेक काम को साझा किया है. उन्होंने लिखा, ‘जैकलिन फर्नांडिस आपके समर्थन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद और परिवार में आपका स्वागत है . इन कठिन समयों में, हमें एक साथ कार्य करने और जीवन को बदलने में मदद करने की आवश्यकता है.’


First Published : 17 Aug 2020, 04:18:08 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here