महज 20 रुपए में गधा पन्नालाल बताएगा आपका भविष्य!

महज 20 रुपए में गधा पन्नालाल बताएगा आपका भविष्य!

 अक्सर लोगों अपना भविष्य जानने के लिए किसी ज्योतिष, एस्ट्रोलॉजर या टैरो कार्ड के पास जाते हैं, लेकिन क्या आपने क्या कभी सुना है कि एक गधा आपकाे आपको भविष्य बता सकता है। जी हां ये पढ़कर आप चौंक गए होंगे। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर एक गधा कैसे भविष्यवाणी कर रहा हैं। कर्नाटक में एक गधा है, जो आजकल लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस गधे का नाम है पन्नालाल, जो लोगों का उनका भविष्य बता रहा है। लोग पन्नलाल से पूछते हैं कि क्या वो डॉक्टर या फिर इंजिनियर बनेंगे। क्या उनका बच्चा अच्छी पढ़ाई करेगा ऐसे तमाम तरह से सवाल इससे किए जाते हैं। 

1/4गधा बताता है भविष्य

2/4गधे के जवाब से संतुष्ट नजर आते हैं लोग

पन्नालाल नामक एक प्रशिक्षित गधा डिजिटल इंडिया के इस दौर में इस समय कर्नाटक के कलबुर्गी में भविष्य बताने का काम कर रहा है।  पन्नालाल नामक इसे गधे को देखने और भविष्य जानने के लिए लोगों का तांता लगा रहता है। इस गधे के करीब दिनभर में सात शो होते हैं। लोग बाकायदा 20 रुपये की टिकट खरीदकर शो में अपना भविष्य जानने के लिए पहुंचते है। मालिक लोगों से सवाल पूछकर गधे से जवाब पूछता है। दिलचस्प है कि गधे के जवाबों से यहां आए तमाशबीन और भविष्य जानने की इच्छा रखने वाले लोग भी संतुष्ट नजर आते हैं।

Capture2 285X232

3/4सर्कल बनाकर खड़े रहते हैं दर्शक

शो के दौरान दर्शक सर्कल बनाकर खड़े रहते हैं। इस सर्कल के बीच में पन्नालाल और उसका मालिक खलील अहमद रहते हैं। मालिक लोगों से सवाल पूछकर गधे से जवाब पूछता है। दिलचस्प है कि गधे के जवाबों से यहां आए तमाशबीन और भविष्य जानने की इच्छा रखने वाले लोग भी संतुष्ट नजर आते हैं। गधे का मालिक मोहम्मद इसे दैवीय कृपा की देन बताता है।

444 285X232

4/4आज भी अंधविश्वास बरकरार 

पन्नालाल शो काफी सालों से दर्शकों को अचंभित कर रहा है और मिली जानकारी के मुताबिक पन्नालाल का शो कलबुर्गी में वार्षिक मेलों के दौरान एक नियमित कार्यक्रम है। भविष्य बताने को लेकर जब लोग गधे के मालिक से पूछते हैं तो मालिक का जवाब होता है कि पन्नालाल (गधा) पर दैवीय कृपा है। कई लोग इसे उसके मालिक का धोखा बताते हैं। इस तरह से गधे की भविष्य दिखाती है कि देश के कुछ गांवों के लोगों में आज भी अंधविश्वास बरकरार है।  हैरत की बात ये है कि गधे से अपना भविष्य जानने में सैकड़ों लोग इच्छुक नजर आते हैं। 

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here