मर्सिडीज-बेंज विजन EQXX: टेस्ला को सीधी टक्कर देने के लिए जल्द ही आ रहा है

Mercedes-Benz Vision EQXX: जल्द आ रही है टेस्ला को सीधी टक्कर देने

मर्सिडीज-बेंज विजन ईक्यूएक्सएक्स: मर्सिडीज के मुताबिक, विजन ईक्यूएक्सएक्स एक इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी प्रोग्राम है जिसे ड्राइविंग रेंज और कार के प्रदर्शन को बड़े पैमाने पर बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया जा रहा है। कंपनी ने कहा, “मर्सिडीज-बेंज वर्तमान में विज़न ईक्यूएक्सएक्स विकसित कर रही है। यह एक इलेक्ट्रिक कार है, जिसकी वास्तविक दुनिया की ड्राइविंग रेंज 1,000 किमी से अधिक है।”

नई दिल्ली। Mercedes-Benz Vision EQXX: तेज होना एक बात है लेकिन जब इलेक्ट्रिक वाहनों की बात आती है, तो उनकी प्रति-चार्ज रेंज शायद ही किसी अन्य विशेषता से अधिक महत्वपूर्ण हो। और यही वह विशेषता है जो Mercedes-Benz Vision EQXX कॉन्सेप्ट का मुख्य फोकस है, जो EV युद्धों में जुड़ाव के नियमों को बदल सकता है। मर्सिडीज ने हाल ही में 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होने और अगले कुछ वर्षों में अपने सभी मॉडलों के बैटरी चालित वेरिएंट पेश करने की अपनी योजना की घोषणा की। हालाँकि, विज़न EQXX अवधारणा के बारे में जानकारी साझा करने के बाद, इसने बड़े पैमाने पर जनता का ध्यान आकर्षित किया।

यह भी पढ़ें:- बॉलीवुड एक्ट्रेस ने खरीदी नई मर्सिडीज बेंज

मर्सिडीज विज़न EQXX को एक इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी प्रोग्राम के रूप में परिभाषित करता है जो व्यापक तरीके से रेंज और प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए तैयार है। “मर्सिडीज-बेंज वर्तमान में विज़न ईक्यूएक्सएक्स विकसित कर रही है, एक इलेक्ट्रिक कार जो एक बार चार्ज करने पर 1,000 किमी से अधिक की दूरी तय करती है। स्पष्ट रूप से, इस अवधारणा इलेक्ट्रिक कार में बैटरी पैक सबसे महत्वपूर्ण चीज होगी। इसे एक इकाई दी जाएगी जो हाल ही में लॉन्च किए गए EQS में दी गई बैटरी की तुलना में एनर्जी डेंसिटी को 20 फीसदी तक बढ़ा सकती है।’

जर्मन लक्ज़री ब्रांड ने यह भी खुलासा किया कि उसकी एक बहु-अनुशासनात्मक टीम है जिसमें मर्सिडीज-बेंज के F1 उच्च प्रदर्शन पावरट्रेन डिवीजन के विशेषज्ञ शामिल हैं। कॉन्सेप्ट EV को 2022 की शुरुआत में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:- कंगना ने खरीदी 70 लाख से ज्यादा की कार

Mercedes-Benz द्वारा साझा की गई टीज़र इमेज के अनुसार, EQXX कॉन्सेप्ट एक लो-ईश प्रोफाइल सेडान होगी। इसके बाहरी डिज़ाइन में स्पष्ट रूप से बहुत सारे वक्र हैं, जो चलते-फिरते इसे और अधिक कुशल बनाने का एक संभावित तरीका है। मर्सिडीज कुछ समय पहले से ही ईवी स्पेस में टेस्ला के दबदबे पर हमला कर रही है, लेकिन रेंज बढ़ाने पर ध्यान देने के साथ ही उसे अपने बाकी फीचर्स पर भी ध्यान देना होगा।

टेस्ला रोडस्टर का दावा है कि इसकी रेंज लगभग 997 किलोमीटर है, जबकि आगामी साइबरट्रक 800 किलोमीटर से अधिक की प्रति-चार्ज सहनशक्ति का दावा करता है।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here