भारत में लॉन्च होने वाली हैं 10 लाख से कम कीमत की ये तीन बेहतरीन कारें

Hyundai i20-Renault Kiger HBC-Tata HBX

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Limited-HMIL), रेनॉ (Renault) और टाटा मोटर्स (Tata Motors) भी 10 लाख रुपये से कम में बेहतरीन कारें लॉन्च करने जा रहे हैं.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 31 Oct 2020, 01:03:56 PM

Hyundai i20-Renault Kiger HBC-Tata HBX (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

त्यौहारी सीजन के दौरान कार बनाने वाली कंपनियों ने कई बेहतरीन कारें लॉन्च की हैं. वहीं दिवाली (Diwali 2020) के दौरान भी कई नई कारें लॉन्च होने जा रही है. हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Limited-HMIL), रेनॉ (Renault) और टाटा मोटर्स (Tata Motors) भी 10 लाख रुपये से कम में बेहतरीन कारें लॉन्च करने जा रहे हैं. बता दें कि भारत में बजट कारों को लेकर काफी उत्साह देखा जाता है. यही वजह है कि इन तीनों ही कंपनियां ने 10 लाख रुपये से कम की बेहतरीन कारें लॉन्च कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: तेलंगाना में 6 इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियां 2,500 करोड़ रुपये से ज्यादा का करेंगी निवेश

नई Hyundai i20
ऑटोमोबाइल प्रमुख हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड अपनी प्रीमियम हैचबैक ऑल-न्यू आई 20 (Hyundai i20) को पांच नवंबर को लॉन्च करेगी. कंपनी ने न्यू आई 20 के लिए बुकिंग शुरू कर दिया है. हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ एस. एस. किम ने कहा कि आई-20 हुंडई के लिए एक सुपर परफॉर्मर ब्रांड रहा है, जो एक दशक से अधिक समय से आधुनिक भारतीय ग्राहकों की आकांक्षाओं के साथ प्रतिध्वनित है. उन्होंने कहा कि ऑल-न्यू आई-20 (2020 Hyundai i20) प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में अपने बेहतरीन स्टाइल और नई तकनीकों के साथ बेंचमार्क को फिर से स्थापित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई आई20 की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 10-11 लाख रुपये के आस-पास रह सकती है.

यह भी पढ़ें: मुंबई में आसानी से यहां वहां जा सकेंगे, Rapido ने शुरू की बाइक टैक्सी

Renault Kiger HBC
रेनॉ भारत में पहली बार सब 4 मीटर एसयूवी लॉन्च करने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेनॉ की Renault Kiger HBC में 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी इस कार की कीमत 6.5 लाख रुपये से 9 लाख रुपये के बीच रख सकती है.

यह भी पढ़ें: निर्माण क्षेत्र में इस्तेमाल होने वाले वाहनों के लिए अप्रैल 2021 से लागू होंगे नए सुरक्षा मानक

Tata HBX
टाटा मोटर्स ने इस कार के जरिए माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में कदम रखने की योजना बनाई है. बता दें कि कंपनी इस कार को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश कर चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. साथ ही कंपनी इस कार की कीमत 5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच रख सकती है. (इनपुट भाषा)

संबंधित लेख



First Published : 31 Oct 2020, 11:59:10 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link