भारत में अगले साल लॉन्च होगी Volvo की XC40 Recharge, जानें सभी फीचर्स

volvo xc40

वॉल्वो की ये कार महज सेकंड की देरी में 100 किमी प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में माहिर है. इसकी टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रतिघंटा है.

Volvo XC40 (Photo Credit: https://en.wikipedia.org)

नई दिल्ली:

स्वीडन की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Volvo ने कहा है कि वे भारत में अगली साल अपनी इलेक्ट्रिक कार XC40 Recharge Electric SUV को लॉन्च करेंगे. भारत में वॉल्वो की ये पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार होगी. कंपनी भारत में अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री बढ़ाना चाहती है, जिसके लिए इन्होंने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. भारत में फिलहाल वॉल्वो की कोई भी इलेक्ट्रिक कार मौजूद नहीं है. यहां मौजूद कंपनी की सभी गाड़ियों इंधन से ही चलने वाली हैं. लेकिन अब, वॉल्वो भारत में अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की सेल बढ़ाने पर फोकस कर रही है.

ये भी पढ़ें- डेटेल इंडिया, Pure EV के बाद सी के मोटर्स ने लॉन्च किए दो इलेक्ट्रिक वाहन

बता दें कि भारत में अगले साल लॉन्च होने वाली वॉल्वो की ऑल इलेक्ट्रिक कार XC40 रीचार्ज पहले ही अंतरराष्ट्रीय बाजारों में आ चुकी है और काफी बेहतर परफॉर्म कर रही है. इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए वॉल्वो केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में अपनी इलेक्ट्रिक कार की बिक्री बढ़ाना चाहती है. वॉल्वो ने साल 2018 में कहा था कि वह भारत में 2021 तक करीब 4 इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करेगी, जिसमें XC40 भी शामिल है.

ये भी पढ़ें- Renault India ने पेश की 1.3 टर्बो पेट्रोल इंजन वाली डस्टर

रिपोर्ट्स की मानें को वॉल्वो की XC40 रिचार्ज में प्रत्येक एक्सल पर 204hp के मोटर इस्तेमाल किए जाएंगे, 408hp की पावर और 660 Nm का टॉर्क जनरेट करेंगे. वॉल्वो की ये कार महज सेकंड की देरी में 100 किमी प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में माहिर है. इसकी टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रतिघंटा है. कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार में 78kWh की बैटरी दी है, जिसे फुल चार्ज करने के बाद 400 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. कार की बैटरी 40 मिनट में करीब 80 फीसदी चार्ज हो जाती है.


First Published : 18 Aug 2020, 08:08:49 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.