भारत दौरे के दौरान ऐसा क्या हुआ जो क्रिकेट से नफरत करने लगा था इंग्लैंड का ये खिलाड़ी

भारत दौरे के दौरान बायो बबल में रहने की वजह क्रिकेट से नफरत करने लगा था इंग्लैंड का गेंदबाज डॉम बेस

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के खिलाड़ी डॉम बेस ने दो मैचों में खेले थे। इनमें डॉम ने सिर्फ पांच विकेट लिए।

कोरोना की दूसरी लहर ने देश में कहर बरपा रखा है। बता दें कि पिछले साल भी कोरोना का कहर था। ऐसे में क्रिकेटर्स को टूर्नामेंट खेलने के लिए बायो बबल में रहना पड़ता है। अब इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर डॉम बेस ने भारत दौरे और बायो बबल को लेकर बड़ा खुलासा किया है। बता दें कि कई क्रिकेटर्स लंबे समय तक बायो बबल में रहने की वजह से परेशान हो गए हैं। डॉम बेस ने भी कहा कि इस साल भारत के टेस्ट दौरे के दौरान लंबे समय तक बायो बबल में रहने की वजह सये उन्हें क्रिकेट से नफरत होने लगी थी।

बेस ने सीरीज में खेले थे दो मैच
बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के खिलाड़ी डॉम बेस ने दो मैचों में खेले थे। इनमें डॉम ने सिर्फ पांच विकेट लिए। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने यह टेस्ट सीरीज 3-1 से जीती थ्ी। चेन्नई में खेले गए सीरीज के पहलेे मैव में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी। इस मैच के बाद डॉम बेस को टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने अहमदाबाद में खेले गए सीरीज के अंतिम मैच में वापसी की। हालांकि पारी की हार के दौरान उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

यह भी पढ़ें – विश्व कप मेरा आखिरी टूर्नामेंट होगा : मिताली राज

भारत में हफ्ते तक रहे बायो बबल में
बता दें कि डॉम बेस भारत में करीब 7 हफ्ते तक बायो बबल में रहे। अब वे काउंटी सत्र में हिस्सा ले रहे हैं और यॉर्कशायर की ओर से खेल रहे हैं। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए डॉम बेस ने कहा कि भारत दौरे के बाद उन्होंने ब्रेक लिया, क्योंकि वे क्रिकेट से नफरत करने लगे थे। डॉम बेस ने कहा कि वे बेहद दबाव में थे। डॉम का कहना है कि भारत में बायो बबल के दौरान काफी दबाव था और उनके लिए यह काफी अहम था कि वापस आकर वे इससे दूर हो जाएं।

यह भी पढ़ें – ICC T20 Ranking- दूसरे नंबर पर पहुंचे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम

तीन हफ्ते का ब्रेक लिया
भारत से वापस अपने वतन लौटने के बाद डॉम बेस ने तीन हफ्ते के लिए क्रिकेट ब्रेक लिया। ब्रेक के दौरान डॉम ने अपने नए घर में अपनी गर्लफ्रेंड और पालतू कुत्ते के साथ वक्त बिताया। डॉम का कहना है कि भारत से आकर अपनी गर्लफ्रेंड और पालतू डॉगी को देखकर अच्छा लगा और कुछ समय क्रिकेट से दूर रहकर भी अच्छा लगा। उनका कहना है कि भारत में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में क्रिकेट ही सब कुछ था। उनका कहना है कि जब आप अच्छा प्रदर्शन करते हो तो ठीक है लेकिन जब चीजें सही नहीं होती तो काफी मुश्किल हो जाती है। डॉम का कहना है कि भारत में जो हुआ उसे वे सकारात्मक पक्ष के रूप में देखते हैं। उनका कहना है कि हालांकि यह काफी मुश्किल समय था, लेकिन सीखने के लिहाज से उनके लिए काफी महत्वपूर्ण था। बता दें कि काउंटी चैंपियनशिप में बेस ने अपने नए क्लब की ओर से खेलते हुए होव में ससेक्स के खिलाफ पांच विकेट लिए।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List






Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here