भारत की जगह यूएई में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप, 17 अक्टूबर से शुरू होगा

DA Image

इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल के ठीक दो दिन बाद यूएई में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। इससे पहले यह वर्ल्ड कप भारत में होना था। लेकिन अब इसे यूएई में किया जाएगा। टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा और इसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। कोराना महामारी की दूसरी लहर के कारण बायो बबल में कोरोना के मामले सामने आने के बाद आईपीएल 2021 को मई के पहले सप्ताह तक के लिए टाल दिया गया था। आईपीएल 14 का दूसरा चरण भी यूएई में खेला जाना है। IPL 2021 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से UAE में होने जा रहे हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 14 नवंबर को होना है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया था कि आईपीएल 2021 सितंबर में फिर से शुरू होगा और पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इसमें 16 टीमें हिस्सा लेंगी. आगामी टी20 विश्व कप में। पहले यह टूर्नामेंट भारत में खेला जाना था। लेकिन अब यूएई में इसके शिफ्ट होने की चर्चा है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक आधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को पत्र नहीं लिखा है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने बताया, “राउंड 1 में 12 मैच होंगे, जिसमें आठ टीमें शामिल होंगी, जिनमें से चार (प्रत्येक समूह से शीर्ष दो) सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेंगी।” आठ में से चार टीमें (बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी) शीर्ष आठ रैंकिंग वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय टीमों में शामिल होकर सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेंगी। सुपर 12 चरण, जिसमें 30 मैच शामिल हैं, 24 अक्टूबर से यूएई के तीन स्थानों – दुबई, अबू धाबी और शारजाह में शुरू होंगे। सुपर 12 चरण के बाद तीन प्लेऑफ मैच होंगे, जिसमें दो सेमीफाइनल और एक फाइनल होगा। इससे पहले, आईसीसी ने बोर्ड की बैठक के बाद पुष्टि की थी कि बीसीसीआई टी 20 विश्व कप की मेजबानी करने का अधिकार बरकरार रखेगा, भले ही टूर्नामेंट भारत से बाहर हो गया हो।

WTC फाइनल में हार के बावजूद टीम इंडिया के छुट्टी लेने पर दिलीप वेंगसरकर ने उठाए सवाल

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here