भारतीय क्रिकेट टीम 2028 ओलंपिक में भाग लेंगी-BCCI

भारतीय क्रिकेट टीम 2028 ओलंपिक में भाग लेंगी-BCCI

BCCI ने वनडे वर्ल्ड कप से पहले बड़ा फैसला लेते हुए बताया कि 2028े में होने वाले ओलंपिक में भाग लेंगी महिला और पुरुष क्रिकेट टीम…!

 

 

 

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को शीर्ष परिषद की बैठक में बड़ा फैसला लेते बताया कि वर्ष 2028 में लॉस एंजिल्स (Los Angeles Olympics) में होने वाले ओलंपिक में महिला और पुरुष क्रिकेट टीम भाग ले सकती हैं। साथ ही कहा कि वर्ष 2022 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट टीम भाग लेगी। शीर्ष परिषद ने शुक्रवार को वर्चुअली बैठक की, जिसमें यह भी फैसला किया गया कि मिताली राज और हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली महिला टीम 2021 के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी महिला टीम
बीसीसीआई ने फैसला किया है कि मिताली राज और हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली महिला टीम 2021 के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। इससे पहले न्यूजीलैंड का भी दौरा होगा जो वनडे विश्व कप से पहले होगा। बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी के मुताबिक,’महिला टीम बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में खेलेगी। अगर क्रिकेट को 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक में शामिल किया जाता है तो पुरुष और महिला दोनों टीमें इसमें शिरकत करेंगी।’

इंग्लैंड में भी खेली जाएगी सीरीज
पिछले साल की तरह इस साल भी तीन टीम का महिला टी20 चैलेंज खेला जाएगा। इसके तुरंत बाद टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी। उन्होंने कहा, ‘लड़कियां इंग्लैंड में पूरी सीरीज खेलेंगी। जब वे लौटेंगी तो वेस्टइंडीज या दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम दोबारा बाइलेटरल सीरीज के लिए आएगी।’

वनडे विश्व कप से पहले होगी ट्राई सीरीज
बीसीसीआई का कहना है कि महिला टीम सफेद गेंद की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी और फिर न्यूजीलैंड में एक अन्य सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ बाइलेटरल सीरीज या फिर ट्राई सीरीज वनडे विश्व कप से पहले होगी।








Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here