भारतीय कुर्ते 2.5 लाख रुपए में बेच रहा मशहूर फैशन ब्रांड Gucci सोशल मीडिया यूजर्स ने ऐसे ली क्लास

306.jpg
भारतीय कुर्ते 2.5 लाख रुपए में बेच रहा मशहूर फैशन ब्रांड Gucci सोशल मीडिया यूजर्स ने ऐसे ली क्लास : दुनिया का मशहूर इटालियन फैशन हाउस ‘गूची’ ( Gucci ) एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार उसके सुर्खियों में आने की वजह है भारतीय परिधान। गूची इन दिनों सोशल मीडिया यूजर्स के बीच चर्चा का केंद्र बना हुआ है।

दरअसल, गूची इंडियन ट्रेडिशनल कुर्ती की तरह दिखने वाले लिनेन के काफ्तान ( kaftan ) को बेच रहा है। खास बात यह है कि भारतीय कुर्तियों की तरह दिखने वाले इन काफ्तानों की कीमत भी चौंकाने वाली है। गूची इन काफ्तानों को 1.5 से 2.5 लाख रुपए में बेच रहा है। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर ये चर्चा का विषय बना हुआ है। यूजर्स का कहना है कि जब यह ड्रेस इतनी सस्ती है तो इसे महंगे दाम पर क्यों बेचा जा रहा है।

करीब 250 गुना ज्यादा कीमत
गूची इटली का फैशन ब्रांड ( Fashion brand ) है। यह हैंडबैग, फुटवियर समेत कई तरह के लग्जरी प्रोडक्ट बनाती है। इस ड्रेस ( Kaftan ) को आमतौर पर एशियाई देशों में पहना जाता है। भारत में ब्रांडेड कंपनियों का कुर्ता ( kurta ) 500 से 1500 रुपए में मिल जाता है। इस तरह गूची अपने कुर्ते के लिए 250 गुना कीमत वसूल रही है।

ट्विटर यूजर्स उड़ा रहे मजाक
भारतीय ट्विटर यूजर वर्ल्ड फेमस ब्रैंडेड कंपनी की जमकर आलोचना कर रहे है। कोई गूची को फ्रॉड तो कोई 500 रुपए में ऐसी पोषाक मिलने का दावा कर रहा है।

गूची की ओर से बेचे जा रहे लिनेन के काफ्तान की कीमत जानकार सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हैं। वहीं, लोग इस मुद्दे पर जमकर बहस करते नजर आ रहे हैं।

एक ट्विटर यूजर ने कहा, यह ड्रेस 500 रुपए में आसानी से मिल सकती है, फिर इसे 2.5 लाख रुपए में क्यों बेचा जा रहा है? एक और यूजर ने लिखा, जब इस तरह के कपड़ों की कीमत बहुत कम है तो इसे ज्यादा कीमत पर क्यों बेचा जा रहा है?

वहीं, एक यूजर ने सवाल उठाते हुए कहा, किस बेसिस पर इस ड्रेस की कीमत पर 2.5 लाख रुपए रखी गई है?

ऐसा है गूची का कुर्ता
वेबसाइट के मुताबिक फ्लोरल एम्ब्रॉयडरी ऑर्गेनिक लिनेन कफ्तान नाम से बिकने वाले इस कुर्ते की खासियत यह है कि इसमें फूलों की कढ़ाई है, सेल्फ-टाई टैसल के साथ गर्दन के पास से खोलने की सुविधा दी गयी है।

EMI की सुविधा
गूची ने इस कुर्ते को खरीदने के लिए ग्राहकों को ईएमआई ( EMI ) की सुविधा भी दी है। यानी महंगे कुर्ते को आसान मासिक किस्तों पर भी खरीदा जा सकता है।

पहले भी Gucchi को लेकर हुआ विवाद
ये पहली बार नहीं है जब दुनिया के मशहूर फैशन ब्रांड Gucci की बदनामी हो रही हो, इससे पहले भी Gucchi भारतीय परिधान को लेकर बदनाम हो चुका है। वर्ष 2018 में भारत के एक सांस्कृतिक ड्रेस में बदलाव के कारण इसे खूब ट्रोल होना पड़ा था।

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here