भारतीय-अमेरिकियों ने वॉशिंगटन में चीनी दूतावास के समक्ष किया प्रदर्शन

China Protest

वॉशिंगटन में भारतीय-अमेरिकियों के एक समूह ने भारत के साथ लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास चीन के आक्रामक व्यवहार के खिलाफ यहां चीनी दूतावास के सामने प्रदर्शन किया.

नारे लिखी तख्तियों संग जुटे भारतीय-अमेरिकी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

वॉशिंगटन:

वॉशिंगटन में भारतीय-अमेरिकियों के एक समूह ने भारत के साथ लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास चीन के आक्रामक व्यवहार के खिलाफ यहां चीनी दूतावास के सामने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने चीन विरोधी बैनर दिखाए और ‘चीनी साम्यवाद: हाय हाय’ जैसे नारे लगाए. प्रदर्शनकारियों ने रविवार को कहा, ‘चीनी वायरस ने दुनियाभर में लाखों लोगों की जान ले ली और वैश्विक अर्थव्यवस्था थम गई.’

भारतीय-अमेरिकी मनोज श्रीनालियम ने कहा, ‘जब दुनिया का ध्यान कोविड-19 से निपटने पर केंद्रित है, ऐसे में बिना उकसावे के चीन की आक्रामकता, जमीन हथियाने की कोशिश और लद्दाख में भारतीय जमीन पर भारतीयों की हत्या की हम निंदा करते हैं.’ एक अन्य भारतीय-अमेरिकी महिंद्र सपा ने कहा कि पिछले कुछ दशकों से चीन, भारत और अन्य छोटे देशों को परेशान कर रहा है. इस प्रदर्शन में मैरीलैंड, वर्जीनिया और वाशिंगटन डीसी के भारतीय-अमेरिकी सांस्कृतिक एवं सामाजिक संगठनों ने भी हिस्सा लिया.

उल्लेखनीय है कि 15 जून की रात कई घंटों तक गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. अमेरिकी सूत्रों के मुताबिक इस हिंसक झड़प में चीन के भी तकरीबन 35 सैनिक मारे गए थे.


First Published : 20 Jul 2020, 09:23:25 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.