ब्लूस्मार्ट अपनी बेस्ट सर्विस की वजह से पर्यावरण प्रदूषण में ला रही कमी

Facebook


देश में यात्रियों को इलेक्ट्रिक राइड की सुविधा उपलब्ध कराने वाले प्लेटफॉर्म, Blusmart ने आज घोषणा की कि उसने दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में किसी उत्सर्जन के बिना 175,000 ट्रिप के जरिए 4.75 मिलियन किलोमीटर की स्वच्छ एवं प्रदूषण मुक्त यात्रा पूरी कर ली है. ब्लूस्मार्ट अपनी तरह की पहली ऑन-डिमांड इलेक्ट्रिक टैक्सी सेवा है, जो आज के जमाने के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्लेटफॉर्म के तौर पर तेजी से विकसित हो रहा है. 

Honda CD 110 Dream BS6 को बाजार में मिल रही कड़ी टक्कर, ये है ​खास फीचर्स

अपने बयान में ब्लूस्मार्ट के संस्थापक, अनमोल जग्गी ने कहा, “ब्लूस्मार्ट PM 2.5*, PM5 तथा CO2 के उत्सर्जन में बड़े पैमाने पर कमी लाने के साथ-साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के व्यापक उपयोग के माध्यम से पर्यावरण को हरा-भरा एवं स्वच्छ बनाने की दिशा में प्रयासरत है. हम अपनी सेवाओं के दायरे को बढ़ाने, तथा शहर में लोगों को परेशानी मुक्त एवं पर्यावरण के अनुकूल आवागमन के साधन उपलब्ध कराने की योजना बना रहे हैं. इसके साथ ही, चार्जिंग के दौरान हमारे कैब्स को दिन में दो बार अच्छी तरह से साफ किया जाता है एवं उन्हें पूरी तरह सैनिटाइज किया जाता है. प्रत्येक ट्रिप के बाद अपने कैब्स को सैनिटाइज करने के लिए हम समुचित उपाय करते हैं, ताकि उन्हें अगली बार उपयोग के लिए पूरी तरह सुरक्षित एवं कीटाणुरहित बनाया जा सके.”

कोरोना संक्रमण में इस बाइक निर्माता कंपनी ने धड़ल्ले से बेची बाइक्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर, ब्लूस्मार्ट ने ग्रीन मोबिलिटी रिवॉल्यूशन के साथ पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा बनाए रखने का संकल्प लिया है. अपने आप में अनोखे तथा 100% इलेक्ट्रिक एवं संवहनीय मोबिलिटी प्लेटफॉर्म होने के नाते, कंपनी यह सुनिश्चित करती है कि पर्यावरण को किसी भी तरह से नुकसान न पहुंचे. इस दिशा में प्रयास करते हुए, कंपनी ने अब तक CO2 के स्तर को 65 ग्राम / किलोमीटर** तक कम करने में सफलता पाई है, तथा 4 जून, 2019 को लॉन्च के बाद से ब्लूस्मार्ट ने CO 2 के उत्सर्जन में 325 टन की कटौती की है. इसके अलावा, कंपनी ने टेलपाइप से निकलने वाले हानिकारक प्रदूषकों, जैसे कि पार्टिकुलेट्स (कालिख), तुरंत भाप में बदलने वाले कार्बनिक यौगिकों, हाइड्रोकार्बन, कार्बन मोनोऑक्साइड, ओजोन, सीसा, तथा नाइट्रोजन के विभिन्न ऑक्साइड को भी पूरी तरह खत्म कर दिया है.

Benelli TNT 600i बाइक बाजार में हुई लॉन्च, जानें खास फीचर्स

TVS Jupiter BS6 : ग्राहक को स्कूटर को खरीदने के लिए चूकाने पड़ेगे पहले से अधिक दाम

TVS के इस स्टाइलिश स्कूटर को खरीदने के लिए चुकाने पड़ेगे अधिक दाम