ब्रैड हॉग ने चुना  संभावित IPL 2020 XI, धोनी-गेल-डिविलियर्स को नहीं दी जगह

DA Image

पूर्व ऑस्ट्रेलियन स्पिनर ब्रैड हॉग ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज होने से पहले बेस्टआईपीएल 2020 संभावित प्लेइंग इलेवन को चुना। अपनी इस संभावित आईपीएल 2020 प्लेइंग इलेवन में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है। टूर्नामेंट का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल यह टूर्नामेंट यूएई में खेला जा रहा है और फाइनल मैच 10 नवंबर को होगा।

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”नियमित परफॉर्म  करने वाले डेविड वॉर्नर इस लिस्ट में टॉप पर हैं। उनके साथ ओपनिंग करेंगे- रोहित शर्मा। वह आईपीएल के विस्फोट खिलाड़ी हैं। तीसरे नंबर पर आरसीबी के विराट कोहली होंगे। यदि आप जल्दी विकेट गंवा देते हैं तो विराट कोहली आकर पावरप्ले का सही इस्तेमाल करते हैं। वह स्ट्राइक रोटेट करते हैं और स्ट्रोक लगाते हैं।”

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों के साथ पूल में चिल करते नजर आए अर्जुन तेंदुलकर

हॉग ने कहा, ”नंबर चार पर केन विलियमसन रहेंगे। वह इस खेल के सबसे बड़े एम्बेसेडर हैं। यदि टीम जल्दी विकेटें खो चुकी हैं तो वह टीम को सहारा दे सकते हैं। नंबर 5 पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी करेंगे। जिस तरह वह टीम को पहले रखते हैं, यह मुझे पसंद है। वह आक्रामक बल्लेबाज के साथ अच्छे विकेटकीपर भी हैं।”

गौतम गंभीर ने की विंडीज के इस खिलाड़ी की तारीफ, बोले- हर तरह के शॉट खेल सकता है

उन्होंने आगे कहा, ”छठे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के आंद्रे रसेल उतरेंगे। वह 12वें ओवर से पहले नहीं आएंगे। मैं चाहूंगा कि वह मैच को खत्म करें। सातवां नंबर रवींद्र जडेजा का होगा। गेंदबाजी में मैं उनका उपयोग मिडिल ओवरों में करना चाहूंगा। वह फील्डर भी बहुत शानदार हैं। 8 वें नंबर पर केकेआर के सुनील नरेन और नवें नंबर पर आरसीबी के युजवेंद्र चहल होंगे। चहल बहुत इकोनॉमिकल गेंदबाज हैं। वह विकेट भी लेते हैं। 10वें नंबर पर भुवनेश्वर कुमार और 11वें नंबर पर जसप्रीत बुमराह होंगे। इन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं है। ये खेल के किसी भी हिस्से में गेंदबाजी कर सकते हैं।”

कुछ ऐसा है ब्रैड हॉग का संभावित आईपीएल 2020 प्लेइंग इलेवन:
डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन (कप्तान), ऋषभ पंत, आंद्रे रसेल, रवींद्र जडेजा, सुनील नरेन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

Source link